खेल

नरसिंह यादव का कोरोना रिपोर्ट आया पॉजिटिव

Bharti
29 Nov 2020 8:23 AM GMT
नरसिंह यादव का कोरोना रिपोर्ट आया पॉजिटिव
x
डोपिंग के कारण चार साल का प्रतिबंध पूरा करने के बाद अपने पहले अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट की तैयारियों में जुटे पहलवान नरसिंह यादव को शनिवार को ग्रीको रोमन पहलवान गुरप्रीत सिंह के साथ कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव पाया गया

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | डोपिंग के कारण चार साल का प्रतिबंध पूरा करने के बाद अपने पहले अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट की तैयारियों में जुटे पहलवान नरसिंह यादव को शनिवार को ग्रीको रोमन पहलवान गुरप्रीत सिंह के साथ कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव पाया गया। नरसिंह को 4 साल बाद अपने पहले अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के लिये 12 से 18 दिसंबर तक बेलग्रेड में व्यक्तिगत विश्व कप में भाग लेना था जिसमें उन्हें जितेंदर किन्हा की जगह 74 किग्रा वर्ग में शामिल किया गया था।


भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने एक बयान में कहा कि नरसिंह (74 किग्रा वजन वर्ग) इस साल अगस्त में फिर से प्रतिस्पर्धा में भाग लेने योग्य हो गये थे। उनमें और गुरप्रीत (77 किग्रा) दोनों को कोई लक्षण नहीं है। इन दोनों के अलावा फिजियोथेरेपिस्ट विशाल राय को भी इस खतरनाक वायरस का पॉजिटिव पाया गया है।

साइ ने कहा- तीनों में कोई लक्षण नहीं है और इन्हें एहतियाती उपाय के तहत सोनीपत के भगवान महावीर दास अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसमें कहा गया- पहलवान दिवाली ब्रेक के बाद साइ सोनीपत में राष्ट्रीय शिविर से जुड़े और पृथकवास में थे। साइ द्वारा बनायी गयी मानक परिचालन प्रक्रिया के अंतर्गत उनका छठे दिन यानी शुक्रवार 27 नवंबर को परीक्षण कराना था और उनकी रिपोर्ट आज आयी है। सितंबर में तीन सीनियर पुरूष पहलवान - दीपक पूनिया (86 किग्रा), नवीन (65 किग्रा) और कृष्ण (125 किग्रा) को शिविर में जुड़ने के बाद वायरस का पॉजिटिव पाया गया था।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it