खेल

ऩाओमी ओसाका ने मियामी ओपन के महिला वर्ग के फाइनल में पहुंची

Bharti sahu
1 April 2022 11:17 AM GMT
ऩाओमी ओसाका ने  मियामी ओपन के महिला वर्ग के फाइनल में पहुंची
x
दुनिया की 77वीं वरीया प्राप्त महिला टेनिस खिलाड़ी जापान की ऩाओमी ओसाका (Naomi Osaka) मियामी ओपन (Miami Open) के महिला वर्ग के फाइनल में पहुंच गई हैं.

दुनिया की 77वीं वरीया प्राप्त महिला टेनिस खिलाड़ी जापान की ऩाओमी ओसाका (Naomi Osaka) मियामी ओपन (Miami Open) के महिला वर्ग के फाइनल में पहुंच गई हैं. सेमीफाइनल में उन्होंने ओलंपिक चैंपियन स्विटजरलैंड की बेलिंडा बेंसिस (Belinda Bencic) को शिकस्त दी. फाइनल में ओसाका का मुकाबला विश्व की नई नंबर वन टेनिस खिलाड़ी पोलैंड की इगा स्वियातेक (Iga Swiatek) से होगा. स्वियातेक ने सेमीफाइनल में अमेरिका की जेसिका पेगुला (Jessica Pegula) को हराया. नाओमी ओसाका ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 (Australia Open 2021) के बाद पहली बार किसी टेनिस प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंची हैं.





सेमीफाइनल मैच में ओसाका और बेंसिस के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला. स्विटजरलैंड की खिलाड़ी ने पहले सेट में दबदबा कायम रखते हुए 6-4 से अपने नाम किया. जब दूसरे सेट का खेल शुरू हुआ तो ओसाका दबाव में थीं. लेकिन इस दौरान उन्होंने बेहतरीन वापसी करते हुए दूसरा सेट 6-3 से जीता. इसके बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच तीसरा और फाइनल सेट खेला गया. जिसमें विश्व की पूर्व नंबर वन खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने बेलिंडा बेंसिस पर 6-4 से जीत दर्ज की. ओसाका ने ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 के बाद पहली बार किसी टेनिस प्रतियोगिता के फाइनल में जगह बनाई.
स्वियातेक-पेगुला में हुई कांटे की टक्कर
मियामी ओपन के महिला वर्ग के दूसरे सेमीफाइनल में इगा स्वियातेक और जेसिका पेगुला के बीच कांटे की टक्कर हुई. एक समय पेगुला दूसरे सेट में 4-2 से आगे थीं. तब ऐसा लगा कि यह मुकाबला तीसरे सेट तक जाएगा. क्योंकि पहले सेट में स्वियातेक ने 6-2 के अंतर से जीत दर्ज की थी. लेकिन इस दौरान पोलैंड की खिलाड़ी जबरदस्त वापसी करने में सफल रहीं. स्वियातेक ने टाई ब्रेक के जरिए दूसरा सेट 7-5 से अपने नाम किया. इस तरह उन्होंने अमेरिका की जेसिका पेगुला को 6-2,7-5 से सीधे सेटों में हराया.
इगा स्वियातेक ने लगातार 16वां मैच सीधे सेटों में जीता. वह साल 2016 के बाद विश्व की पहली महिला टेनिस खिलाड़ी हैं जो उसी साल इंडियन वेल्स और मियामी ओपन के फाइनल में पहुंची हैं. इसके अलावा वह 21 साल की उम्र में इंडियन वेल्स और मियामी ओपन के फाइनल में पहुंचने वाली विश्व की सिर्फ पांचवीं महिला खिलाड़ी हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta