खेल

रिकॉर्ड 13वीं बार फाइनल में पहुंचे नडाल, नोवाक जोकोविच से होगा टक्कर का मुकाबला

Neha Dani
10 Oct 2020 9:48 AM GMT
रिकॉर्ड 13वीं बार फाइनल में पहुंचे नडाल, नोवाक जोकोविच से होगा टक्कर का मुकाबला
x
दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने पांच सेटों के मैराथन मुकाबले

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने पांच सेटों के मैराथन मुकाबले में स्टेफानोस सिटसिपास को हराकर फ्रेंच ओपन फाइनल में जगह बना ली, जहां उनका सामना रविवार को 'लाल बजरी के बादशाह' राफेल नडाल से होगा.

सर्बियाई स्टार जोकोविच ने यूनान के सिटसिपास को 3 घंटे 54 मिनट तक चले मुकाबले में 6-3, 6-2, 5-7, 4-6, 6-1 से हराकर पांचवीं बार रोलां गैरो पर फाइनल में प्रवेश किया. जीत के बाद उन्होंने कहा, 'मैं शांत बना रहा, लेकिन भीतर से काफी उथल पुथल थी.'

17 बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन जोकोविच का नडाल से यह 56वां मैच होगा, जिसमें से 29 मैच जोकोविच ने जीते हैं. ग्रैंड स्लैम में दोनों के बीच हुए 15 मुकाबलों में से नडाल के नाम नौ जीत रही, जबकि फ्रेंच ओपन में दोनों का सामना 7 बार हुआ है और 6 बार नडाल विजयी रहे.


नडाल ने 12वीं वरीयता प्राप्त डिएगो श्वार्ट्जमैन को 6-3, 6-3, 7-6 से हराया. अब उनके पास रोजर फेडरर के 20 ग्रैंड स्लैम के रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका है.

उन्होंने कहा ,'लोग इसके बारे में बात करते हैं लेकिन मेरा फोकस इस समय साल के सबसे अहम टूर्नामेंट को जीतने पर है. यही मेरी प्रेरणा है.' नडाल को तीसरे सेट में थोड़ी परेशानी हुई, जबकि जोकोविच ने दो सेट गंवाए. सिटसिपास ने पहले दो सेट गंवाने के बाद तीसरे में जोकोविच की गलती का फायदा उठाकर वापसी की और अगले दो मैच जीतकर मैच को पांचवें सेट तक खिंचा.



Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta