खेल

ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलना मेरा लक्ष्य : डोमिनिक थीम

Bharti sahu
20 Dec 2021 6:41 AM GMT
ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलना मेरा लक्ष्य : डोमिनिक थीम
x
दुनिया के 15वें नंबर के टेनिस खिलाड़ी ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने लंबे समय से चली आ रही कलाई की चोट के कारण रविवार को आगामी एटीपी कप और सिडनी एटीपी 250 स्पर्धाओं से हटने का फैसला किया।

दुनिया के 15वें नंबर के टेनिस खिलाड़ी ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने लंबे समय से चली आ रही कलाई की चोट के कारण रविवार को आगामी एटीपी कप और सिडनी एटीपी 250 स्पर्धाओं से हटने का फैसला किया। वह दिसंबर के अंत तक तय करेंगे कि ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलना है या नहीं। इस तरह वह इस साल टेनिस के शुरुआती सत्र में नहीं खेल पाएंगे। हालांकि उन्होंने कहा कि अभी भी ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलना उनका लक्ष्य है।

जून में लगी थी चोट
28 वर्षीय ऑस्ट्रियाई खिलाड़ी डोमिनिक थीम के जून में खेले गए मलोर्का ओपन के दौरान कलाई में चोट लग गई थी। जिसके बाद वह इस साल अपना यूएस ओपन खिताब भी नहीं बचा सके। साल 2020 में उन्होंने अमेरिका ओपन का खिताब अपने नाम किया था। चोट के चलते वह हाल ही में अबू धाबी में खेली गई मुबाडाला वर्ल्ड टेनिस चैंपियनशिप में भी भाग नहीं ले सके।
ऑस्ट्रेलिया जाने के बजाए ऑस्ट्रिया लौटे थीम
डोमिनिक थीम ने ट्वीट कर लिखा, अपनी टीम से बात करने के बाद हमने सीधे ऑस्ट्रेलिया जाने के बजाय ऑस्ट्रिया लौटने का फैसला किया है। दुर्भाग्य से, मैंने दुबई में रहते हुए मुझे सर्दी लग गई, मैं पिछले सप्ताह अभ्यास करने में असमर्थ था। उन्होंने आगे कहा, इसलिए मैं एटीपी कप और सिडनी एटीपी 250 खेलने में सक्षम होने के लिए आवश्यक शारीरिक स्थिति में नहीं रहूंगा, पिछले छह महीनों से प्रतिस्पर्धा नहीं करने के बाद मैं जल्द ही वापस आने और एक चोट लेने का जोखिम नहीं उठा सकता।
दिसंबर के अंत में लूंगा निर्णय
दुनिया के 15वें नंबर के खिलाड़ी ने कहा कि उनका लक्ष्य साल के पहले ग्रैंड स्लैम में मेलबर्न में खेलना था, मेरी कलाई सौ फीसदी ठीक है, कुल मिलाकर, मैंने दुबई में जो समय बिताया वह बहुत अच्छा था क्योंकि मैंने अभ्यास की तीव्रता और स्तर को बढ़ाया है, हम दिसंबर के अंत तक अपनी भागीदारी के बारे में अंतिम निर्णय लेंगे। ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 ,17 जनवरी से खेला जाएगा।






Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta