खेल

मुंबई का पहला विकेट गिरा, पृथ्वी शॉ 47 रन बनाकर आउट

Subhi
22 Jun 2022 6:57 AM GMT
मुंबई का पहला विकेट गिरा, पृथ्वी शॉ 47 रन बनाकर आउट
x
रणजी ट्रॉफी 2021-22 सीजन का फाइनल मुकाबला मुंबई और मध्य प्रदेश के बीच खेला जा रहा है. यह मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडिमय में हो रहा है. मुंबई के कप्तान पृथ्वी शॉ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है.

रणजी ट्रॉफी 2021-22 सीजन का फाइनल मुकाबला मुंबई और मध्य प्रदेश के बीच खेला जा रहा है. यह मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडिमय में हो रहा है. मुंबई के कप्तान पृथ्वी शॉ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. मध्य प्रदेश की टीम 88 सालों में दूसरी बार रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची है. 23 साल पहले मध्य प्रदेश की टीम को कर्नाटक के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. उस समय चंद्रकांत पंडित मध्य प्रदेश के कप्तान थे और वह अब टीम के कोच हैं. लंच ब्रेक तक मुंबई की टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 105 रन बना लिए हैं.

लंच ब्रेक तक मुुंबई का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 105 रन

मुंबई की टीम ने लंच ब्रेक तक एक विकेट के नुकसान पर 105 रन बना लिए हैं. यशस्वी जायसवाल 43 और अरमान जाफर 14 रन पर खेल रहे हैं. पहले दिन के पहले सेशन पर मुंबई ने सिर्फ कप्तान पृथ्वी शॉ का विकेट खोया. शॉ 47 रन बनाकर अनुभव अग्रवाल की गेंद पर पवेलियन लौटे.

मध्य प्रदेश को पहली सफलता अनुभव अग्रवाल ने दिलाई

मुंबई को पहला झटका कप्तान पृथ्वी शॉ के रूप में लगा है. शॉ 47 रन बनाकर अनुभव अग्रवाल की गेंद पर आउट हो गए. तीसरे नंबर पर अरमान जाफर उतरे हैं. वहीं, यशस्वी जायसवाल 40 रन बनाकर खेल रहे हैं.

मुंबई की नजर 42वें रणजी खिताब पर

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे ज्यादा खिताब जीतने का रिकॉर्ड न्यू साउथ वेल्स के नाम है. उन्होंने यह कारनामा 47 बार किया है. दूसरे नंबर पर मुंबई की टीम है. उसने 41 बार फर्स्ट क्लास क्रिकेट में खिताब जीता है. यार्कशर 33 और विक्टोरिया के नाम 32 खिताब है.

पृथ्वी शॉ

मुंबई की टीम ने 21 ओवर के बाद 69 रन बना लिए हैं. कप्तान पृथ्वी शॉ 36 और यशस्वी जायसवाल 32 रन बनाकर खेल रहे हैं. पृथ्वी शॉ फाइनल में शतकीय पारी खेलना चाहेंगे. इस सीजन में वह शतक नहीं लगा पाए हैं. लेकिन उन्होंने तीन अर्धशतकीय पारियां खेली है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta