खेल

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों ने बुरी तरह घुटने टेके, टी20 वर्ल्ड कप में सेलेक्शन पर उठे सवाल, आईपीएल की कप्तानी भी गई

Nidhi Singh
24 Sep 2021 3:14 AM GMT
मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों ने बुरी तरह घुटने टेके, टी20 वर्ल्ड कप में सेलेक्शन पर उठे सवाल, आईपीएल की कप्तानी भी गई
x
कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ गुरुवार को खेले गए IPL मैच में मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ गुरुवार को खेले गए IPL मैच में मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम 20 ओवर में सिर्फ 155 रन ही बना पाई. जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सिर्फ 3 विकेट गंवाकर 15.1 ओवर में ही लक्ष्य हासिल करते हुए बड़ी जीत दर्ज कर ली.

मुंबई इंडियंस की हार का विलेन बना ये खिलाड़ी

T20 वर्ल्ड कप में मौका मिलने के बाद से ही सूर्यकुमार यादव का फ्लॉप शो जारी है. सूर्यकुमार यादव के चक्कर में ही श्रेयस अय्यर जैसे इन्फॉर्म बल्लेबाज को टी20 वर्ल्ड कप में मौका नहीं मिला. अय्यर सिर्फ स्टैंडबाई खिलाड़ी बनकर रह गए. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ मैच में नंबर 3 के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के कंधों पर जिम्मेदारी थी. सूर्यकुमार यादव इस मैच में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और 5 रन पर आउट होकर अपनी टीम को बीच मझधार में छोड़कर चलते बने. इससे पहले चेन्नई के खिलाफ मैच में सूर्यकुमार यादव 3 रन बनाकर आउट हुए थे. ऐसे में इस बल्लेबाज को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में चुनकर सेलेक्टर्स ने बड़ा रिस्क लिया है.

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों ने बुरी तरह घुटने टेके

सूर्यकुमार यादव अगर टिक जाते तो मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी इतनी बुरी तरह फ्लॉप नहीं होती. सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस की हार के विलेन बन गए. मुंबई इंडियंस की हार के बाद उसके फैंस मायूस हैं. सूर्यकुमार यादव को सेलेक्टर्स ने श्रेयस अय्यर जैसे टैलेंटेड बल्लेबाज की जगह टी20 वर्ल्ड कप में टॉप 15 खिलाड़ियों में सेलेक्ट किया था. जबकि श्रेयस अय्यर को रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में रखा गया, अगर कोई खिलाड़ी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो जाता है, तब श्रेयस अय्यर को मौका मिलना संभव है.

सूर्यकुमार यादव अगर इसी तरह टी20 वर्ल्ड कप में भी फ्लॉप साबित हुए तो टीम इंडिया को बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है, क्योंकि उनको जिस बल्लेबाज की जगह चुना गया है, वह भी बहुत टैलेंटेड खिलाड़ी है. बता दें कि इस साल मार्च में भारत और इंग्लैंड के बीच लिमिटेड ओवर्स की सीरीज के दौरान श्रेयस अय्यर को कंधे में चोट लग गई थी, जिसके बाद उन्होंने सर्जरी कराई और कई महीनों तक मैदान से बाहर रहे.

आईपीएल की कप्तानी भी गई

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) अभी आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. दिल्ली कैपिटल्स ने इस आईपीएल सीजन में श्रेयस अय्यर की जगह ऋषभ पंत को कप्तान बनाया है. दिल्ली कैपिटल्स IPL के पहले चरण में 9 मैचों में 7 जीत के साथ प्वॉइंट टेबल में टॉप पर है.

टी20 वर्ल्ड कप का टिकट भी हाथ से निकल गया

टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो श्रेयस अय्यर की जगह सूर्यकुमार यादव ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में ले ली है. श्रेयस अय्यर की चोट की वजह से उनके साथ से टी20 वर्ल्ड कप खेलने का मौका छिन गया.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta