खेल

अंबाती रायडू का मानना है कि एमएस धोनी सीएसके के अगले कप्तान के रूप में भारत के युवाओं को तैयार कर सकते हैं

Kunti Dhruw
22 July 2023 5:12 PM GMT
अंबाती रायडू का मानना है कि एमएस धोनी सीएसके के अगले कप्तान के रूप में भारत के युवाओं को तैयार कर सकते हैं
x
चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने टूर्नामेंट के 16वें संस्करण में गुजरात टाइटंस को हराकर अपनी टीम को पांचवां इंडियन प्रीमियर लीग खिताब दिलाया। धोनी कैश-रिच लीग के उद्घाटन सत्र से ही मेन इन येलो के कप्तान रहे हैं और टीम को 14 मैचों में दस फाइनल में ले गए हैं।
अंबाती रायडू ने रुतुराज गायकवाड़ को सीएसके का अगला कप्तान चुना
इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का फाइनल दाएं हाथ के बल्लेबाज अंबाती रायडू का आखिरी मैच था। भारत के पूर्व खिलाड़ी साल 2018 में सीएसके के कमबैक सीज़न में शामिल हुए और तब से आईपीएल के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक थे। एमएस धोनी अपने करियर के आखिरी चरण में हैं और आईपीएल 2024 में उनकी उपस्थिति अभी भी अटकलों के घेरे में है, रायुडू ने युवा सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ को मेन इन येलो के अगले कप्तान के रूप में चुना है।
रायडू ने बिहाइंडवुड टीवी पर बात करते हुए कहा कि रुतुराज गायकवाड़ में नेतृत्व के सभी गुण हैं और अगर एमएस धोनी उन्हें अच्छी तरह से तैयार करते हैं तो वह अगले सात से आठ साल तक टीम का नेतृत्व कर सकते हैं। सीएसके के पूर्व बल्लेबाज ने कहा:
भविष्य की बात करें तो मुझे लगता है कि रुतुराज के पास बहुत अच्छा मौका है। रायुडू ने शनिवार, 22 जुलाई को बिहाइंडवुड्स टीवी के साथ एक साक्षात्कार में कहा, "उनके अंदर नेतृत्व के गुण हैं। इसलिए अगर माही भाई उन्हें एक या दो साल के लिए तैयार करते हैं, तो वह 7-8 या 10 साल तक टीम का नेतृत्व कर सकते हैं।" वह माही भाई और फ्लेमिंग के साथ अच्छे हाथों में हैं। वह शांत, व्यावहारिक और बेहद प्रतिभाशाली हैं। भारत उनका (गायकवाड) सबसे अच्छा उपयोग करता है। मुझे नहीं लगता कि वे इस समय हैं। उन्हें भारत के लिए हर प्रारूप में खेलना चाहिए।
आईपीएल 2023 में सीएसके के लिए रुतुराज गायकवाड़ का प्रदर्शन
सीएसके के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में टीम के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे और उन्होंने 16 मैचों में कुल 590 रन बनाए। गायकवाड़ एशियाई खेल 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व भी करेंगे जो चीन के हांगझू में होगा।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story