खेल

मोटर रेसिंग-डच ग्रां प्री 2025 तक F1 कैलेंडर पर बनी रहेगी

Kunti Dhruw
8 Dec 2022 11:27 AM GMT
मोटर रेसिंग-डच ग्रां प्री 2025 तक F1 कैलेंडर पर बनी रहेगी
x
Zandvoort: Zandvoort में मैक्स वेरस्टैपेन का घरेलू डच ग्रैंड प्रिक्स गुरुवार को अनुबंध विस्तार की घोषणा के बाद 2025 तक फॉर्मूला वन कैलेंडर पर रहेगा। खेल 2021 में शुरुआती तीन साल के सौदे पर समुद्र तटीय सर्किट में वापस आ गया, लेकिन वेरस्टैपेन की भारी स्थानीय लोकप्रियता ने इसे एक बिक-आउट इवेंट बना दिया।
25 वर्षीय रेड बुल ड्राइवर इस साल डबल वर्ल्ड चैंपियन बना और उसने 2021 और 2022 में अपने घरेलू दर्शकों के सामने जीत हासिल की। अगले साल ग्रिड पर दो डच ड्राइवर देखेंगे, जिसमें धोखेबाज़ Nyck de Vries Red Bull के स्वामित्व वाली AlphaTauri टीम के लिए डेब्यू करने के लिए तैयार हैं।
फ़ॉर्मूला वन के मुख्य कार्यकारी स्टीफ़ानो डोमेनिसीली ने एक बयान में कहा, "डच ग्रां प्री ने खुद को कैलेंडर पर एक प्रशंसक पसंदीदा के रूप में स्थापित किया है, जो हर साल अविश्वसनीय ऊर्जा और एक महान प्रशंसक अनुभव लाता है।" "पिछले दो वर्षों में बिकने वाली घटनाओं ने संगठन, मनोरंजन और स्थायित्व के मामले में बार उठाया है, और हम उनके साथ अपने संबंधों को विस्तारित करने में प्रसन्न हैं।
"F1 दौड़ की मेजबानी की भारी मांग है, इसलिए यह इस बात का वसीयतनामा है कि टीम ने 2025 तक कैलेंडर पर Zandvoort को मजबूत करने के लिए क्या किया है, और हम अगली गर्मियों में लौटने का इंतजार नहीं कर सकते।" 27 अगस्त की रेस के टिकट पहले ही बिक चुके हैं।
डच ग्रैंड प्रिक्स के स्थायित्व प्रयासों का मतलब है कि 99% सामान्य प्रवेश टिकट धारक सार्वजनिक परिवहन, साइकिल या पैदल के माध्यम से सर्किट तक पहुँचते हैं। डच ग्रां प्री के खेल निदेशक जान लेमर्स ने कहा, "यह अद्वितीय है कि हम कैलेंडर पर लास वेगास, मोनाको और साओ पाउलो जैसे विश्व शहरों के साथ हैं।" "हमें भविष्य की F1 घटना की जरूरत है और हम इसे रखना चाहते हैं, जो जरूरी नहीं कि बड़ा हो, लेकिन बेहतर, अधिक आकर्षक, अधिक नवीन, अधिक टिकाऊ और अधिक समावेशी हो।"
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story