खेल

आईपीएल का सबसे रोमांचक मुकाबला आज, देखें दिल्ली और मुंबई का प्लेइंग इलेवन

Subhi
21 May 2022 6:26 AM GMT
आईपीएल का सबसे रोमांचक मुकाबला आज, देखें दिल्ली और मुंबई का प्लेइंग इलेवन
x
इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का सबसे रोमांचक मुकाबला आज शनिवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें सीजन का सबसे रोमांचक मुकाबला आज शनिवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians vs Delhi Capitals, 69th Match) के बीच खेला जाएगा। मुंबई के पास इस मैच में खोने के लिए कुछ नहीं है, जबकि दिल्ली के लिए यह मुकाबला क्वार्टर फाइनल जैसा है। दिल्ली की टीम इस मुकाबले में जीत दर्ज करते ही IPL 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन जाएगी। गुजरात टाइटंस, लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी है जबकि अब बचे सिर्फ एक स्थान के लिए दिल्ली और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में कड़ा मुकाबला है। दिल्ली अगर आज हारती है तो बैंगलोर प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन जाएगी।

हेटमायर की पत्नी पर कमेंट करके फंसे गावस्कर, कमेंट्री से हटाने की मांग

बैंगलोर की टीम 14 मैचों में आठ जीत और छह हार के बाद 16 अंक लेकर चौथे नंबर पर है। हालांकि उसका नेट रन रेट माइनस में है जोकि -0.253 का है। वहीं, दिल्ली 13 मैचों में सात जीत और छह हार के बाद 14 अंक लेकर पांचवें नंबर पर है। दिल्ली के लिए अच्छी बात यह है कि उसका नेट रन रेट प्लस में है, जोकि 0.255 का है। ऐसे में दिल्ली अगर आज मुंबई को हरा देती है तो वह प्लस नेट रन रेट के आधार पर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। मुंबई को अपने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों 3 रन से हार मिली थी। टीम पहले ही प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है और ये उनका लीग स्टेज का आखिरी मैच है और वो जीत के साथ इस टूर्नामेंट से विदा लेने चाहेंगे।

अर्जुन तेंदुलकर कर सकते हैं मुंबई के लिए डेब्यू

मुंबई इंडियंस अपने आखिरी मैच में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) को डेब्यू करने का मौका दे सकती है। अर्जुन पिछले दो साल से मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा हैं, लेकिन उन्हें अभी तक डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है। मुंबई ने इस साल अर्जुन को 30 लाख रुपये की बोली लगाकर खरीदा था। इस बात की पूरी संभावना है कि अर्जुन आज के मुकाबले में डेब्यू कर सकते हैं। रोहित ने मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में टॉस जीतने के बाद कहा था हमारे पास एक और मैच है और हम उस मुकाबले में कुछ और लोगों को आजमा सकते हैं।

दिल्ली vs मुंबई मैच की संभावित प्लेइंग इलेवन:

दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वॉर्नर, सरफराज खान/पृथ्वी शॉ, मिचेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ललित यादव, रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्खिया, खलील अहमद।

मुंबई इंडियंस: ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), तिलक वर्मा, डेनियल सैम्स, रमनदीप सिंह, टिम डेविड, ट्रिस्टन स्टब्स, संजय यादव, जसप्रीत बुमराह/अर्जुन तेंदुलकर, रिले मेरेडिथ, मयंक मार्कंडे।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta