खेल

Mohammed Siraj Struggle Story: जानें Mohammed Siraj के संघर्ष की ये कहानी और कुछ खाश बातें

Tulsi Rao
7 Sep 2021 5:09 PM GMT
Mohammed Siraj Struggle Story: जानें Mohammed Siraj के संघर्ष की ये कहानी और कुछ खाश बातें
x
सिराज को भारत के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टेस्ट मैच में डेब्यू करने का अवसर मिला. जो उनका ड्रीम डेब्यू था

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Mohammed Siraj Struggle Story: भारतीय टीम के युवा और स्टार तेज गेंदबाज मोहम्म सिराज (Mohammed Siraj) आज अपनी घातक और तेज गेंदबाजी से महज कुछ ही मैचों की अंदर टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं. सिराज आज जिस मुकाम पर हैं, वहां तक पहुंचने के लिये उन्होंने कड़ी तपस्या की है. सिराज (Mohammed Siraj) टीम इंडिया की तरफ से 9 टेस्ट मैचों में 30 विकेट चटका चुके हैं. वहीं, वह तीन टी-20 मैचों में तीन विकेट हासिल कर चुके हैं.

सिराज को भारत के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टेस्ट मैच में डेब्यू करने का अवसर मिला. जो उनका ड्रीम डेब्यू था. उन्होंने इस मौके को अपने हाथ से जाने नहीं दिया और शानदार प्रदर्शन किया. भारत ने ऑस्ट्रेलियाई धऱती पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की, जिसमें सिराज का भी योगदान रहा. गेंदबाज फिलहाल टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं, जहां भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. सिराज इंग्लिश कंडीशन्स में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. कई दिग्गज क्रिकेटर उनकी प्रशंसा कर चुके हैं.

हैदराबाद का ये दाहिने हाथ का तेज गेंदबाज अब खेल के तीनों फॉर्मेट में भारत के प्रमुख गेंदबाजों में से एक बन गया है. सिराज आईपीएल में विराट कोहली के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिये खेलते हैं. सिराज ने इंटरव्यू के दौरान बताया था कि मैंने अपने शुरुआती क्रिकेट के दिनों में काफी स्ट्रगल किया है. सिराज ने बताया था कि मैं बहुत गरीब परिवार से हूं. मेरे पिता एक ऑटो रिक्शा चलाते थे और यही परिवार की एकमात्र कमाई थी. उस वक्त मेरे पास एक पुरानी प्लैटिना बाइक थी. बता दें कि जब सिराज ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर थे तो उनके पिता का निधन हो गया था. वह उस वक्त कड़े क्वारंटीन नियम के चलते पिता को आखिरी बार नहीं देख पाए थे. ना ही उनकी आखिरी यात्रा का हिस्सा बन पाए थे.
तेज गेंदबाज इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने शानदार प्रदर्शन से सुर्खियों में आए थे. सिराज ने सात साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू किया था. उस समय वह टेनिस-बॉल से क्रिकेट खेलते थे. साल 2015 में, उन्होंने लाल गेंद से क्रिकेट खेलना शुरू किया. उन्हें जल्द ही हैदराबाद की अंडर-23 टीम और फिर सीनियर टीम और अंत में रणजी टीम में जगह मिल गई.
अपने पसंदीदा अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के बारे में पूछे जाने पर, हैदराबाद के तेज गेंदबाज ने बताया था, "टॉलीवुड में, मेरे पसंदीदा अभिनेता प्रभास हैं. बॉलीवुड में मुझे रणवीर सिंह पसंद हैं. हीरोइनों में मुझे जैकलीन फर्नांडीज और नोरा फतेही पसंद हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta