खेल

मोहम्मद शमी एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दौरान हुए चोटिल

Bharti sahu
23 Dec 2020 11:27 AM GMT
मोहम्मद शमी एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दौरान हुए चोटिल
x
भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी जिनका गेंदबाजी हाथ शनिवार को एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हो गया था, की मेडिकल रिपोर्ट सामने आ गई है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी जिनका गेंदबाजी हाथ शनिवार को एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हो गया था, की मेडिकल रिपोर्ट सामने आ गई है। शमी को छह सप्ताह के आराम की सलाह दी गई है। इससे वह ऑस्ट्रेलिया दौरे से पूरी तरह बाहर हो जाएंगे। बता दें कि 30 वर्षीय शमी को ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद पर चोट लगी थी

मैच के दौरान ही वह बल्ला तक नहीं उठा पा रहे थे। वह दर्द करहा रहे थे। स्कैन के दौरान पता चला कि उनके हाथ में फ्रैक्चर हुआ है। इस कारण वह मेलबर्न, सिडनी और ब्रिस्बेन में खेले जाने वाले आखिरी तीन टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे। बीसीसीआई के सूत्र ने बताया। शमी को छह सप्ताह के आराम की सलाह दी गई है और वह बुधवार को भारत के लिए रवाना होंगे। छह सप्ताह की आराम अवधि से गुजरने के बाद उन्हें जनवरी के अंत तक फिट होना चाहिए।

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ भारत 5 फरवरी से टेस्ट सीरीज शुरू करेगा। पहला मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगा। शमी की चोट भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा दौरे का एक बड़ा झटका है। कप्तान कोहली भी अपने पहले बच्चे के जन्म में भाग लेने के लिए वापस आ रहे हैं। बता दें कि शमी ने पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान भारत के पेस तिकड़ी द्वारा लिए गए 48 विकेटों में से 16 विकेट हासिल किए थे।


Next Story