खेल

मोहम्मद शमी की टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह नहीं बनती, सेलेक्शन कमेटी के एक सदस्य ने किया खुलासा

Tulsi Rao
7 Aug 2022 1:12 PM GMT
मोहम्मद शमी की टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह नहीं बनती, सेलेक्शन कमेटी के एक सदस्य ने किया खुलासा
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Mohammed Shami: टी20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया की धरती पर होने जा रही है. भारत को इस साल टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने साल 2021 में खेले गए पिछले टी-20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया था. भारत इस टूर्नामेंट में ग्रुप दौर से ही बाहर हो गया था. ऑस्ट्रेलिया इस बार डिफेंडिंग चैम्पियन के तौर पर उतरेगा.

मोहम्मद शमी की टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह नहीं बनती
भारतीय सेलेक्शन कमिटी ने यह साफ किया है कि मोहम्मद शमी की टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह नहीं बनती है. टी20 वर्ल्ड कप के लिए जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल जैसे तेज गेंदबाज टीम इंडिया की पहली पसंद होंगे. मोहम्मद शमी को पिछले साल 2021 टी20 वर्ल्ड कप में मौका मिला था, लेकिन वह फ्लॉप साबित हुए थे.
सेलेक्शन कमेटी के एक सदस्य ने किया खुलासा
इंसाइडस्पोर्ट से बातचीत करते हुए भारतीय सेलेक्शन कमेटी के एक सदस्य ने बताया, 'टी20 वर्ल्ड कप के लिए मोहम्मद शमी के नाम पर विचार नहीं किया जा रहा है. हमने उनके वर्कलोड मैनेजमेंट पर उनके साथ बातचीत की है. फिलहाल उनकी टी20 फॉर्मेट में कोई योजना नहीं है और अब ध्यान युवा गेंदबाजों पर होगा.'
भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कई विकल्प
मोहम्मद शमी ने भारत के लिए अब तक कुल 17 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 9.55 की खराब इकॉनमी से गेंदबाजी करते हुए 18 विकेट ही अपने नाम किए हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की घातक तेज गेंदबाजी जोड़ी के साथ तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में दीपक चाहर, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह जैसे कई विकल्प हैं, जिन्हें मौका दिया जा सकता है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta