खेल

मोहम्मद आमिर ने न्यूजीलैंड के आगामी दौरे के लिए पाकिस्तानी टीम से अनदेखी के बाद भी वापसी का भरोसा

Bharti sahu
25 Nov 2020 2:58 PM GMT
मोहम्मद आमिर ने न्यूजीलैंड के आगामी दौरे के लिए पाकिस्तानी टीम से अनदेखी के बाद भी वापसी का भरोसा
x
पाकिस्तान के सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने न्यूजीलैंड के आगामी दौरे के लिए पाकिस्तानी टीम से अनदेखी के बाद वापसी का भरोसा जताया है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | पाकिस्तान के सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने न्यूजीलैंड के आगामी दौरे के लिए पाकिस्तानी टीम से अनदेखी के बाद वापसी का भरोसा जताया है। पाकिस्तान की टीम 18 दिसंबर से न्यूजीलैंड में तीन टी20 और दो टेस्ट की श्रृंखला खेलेगी। आमिर ने क्रिकेट पाकिस्तान से कहा कि यह निराशाजनक है क्योंकि मुझे टीम (न्यूजीलैंड दौरे की) का हिस्सा बनने की उम्मीद थी। यह चयनकर्ताओं का फैसला था लेकिन यह मुझे बेहतर प्रदर्शन करने, फिटनेस में सुधार करने और टीम में अपनी जगह दोबारा हासिल करने के लिए प्रेरित करेगा।

आमिर ने कहा कि न्यूजीलैंड दौरा काफी क्रिकेटरो का करियर बना और खत्म कर सकता है, अतीत में भी ऐसा ही रहा है। हालात बल्लेबाजी के लिए मुश्किल होते हैं जबकि छोटी बाउंड्री के कारण गेंदबाजों के पास भी गलती की गुंजाइश नहीं होती। इसलिए खिलाड़ी, विशेषकर युवा, जो अच्छा प्रदर्शन करते हैं वे अपने करियर में सुधार कर सकते हैं।आमिर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास और इसके बाद होने वाली आलोचना पर कहा कि लोग मेरे उम्र और संन्यास के बारे में बात करते हैं लेकिन वे यह नहीं समझते कि मैंने पांच साल क्रिकेट नहीं खेला। अगर आप अपनी कार को एक हफ्ते तक शुरू नहीं करो तो उसे भी दोबारा सही तरह से चलाने के लिए आयल बदलने की जरूरत पड़ती है।

आमिर ने कहा कि मेरे काम के बोझ का प्रबंधन बड़ा मुद्दा बन गया था जिसने मुझे यह फैसला करने के लिए बाध्य किया। मैं लगातार फिटनेस समस्याओं का सामना कर रहा था और हमारे फिजियोथेरेपिस्ट क्लाइफ डिकोन पुष्टि कर सकते हैं कि 2018 में इंग्लैंड दौरे के दौरान मैं उपचार कराने वालों की सूची में नंबर एक था। उन्होंने कहा कि अगर मैं सभी प्रारूपों में खेल रहा होता तो अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुका होता।

Next Story