खेल

Moeen Ali: मोईन अली ने दिया ये बयान, पिछले साल लिया था संन्यास

Tulsi Rao
4 Jun 2022 8:56 AM GMT
Moeen Ali: मोईन अली ने दिया ये बयान, पिछले साल लिया था संन्यास
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Moeen Ali: आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले स्टार ऑलराउंडर मोईन अली को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. इंग्लैंड क्रिकेट की ओर से उन्हें बड़ा अवॉर्ड दिया गया है. मोईन अली चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं.

मोईन अली को मिला ये अवॉर्ड
इंग्लैंड के क्रिकेटर और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की ओर से चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ऑलराउंडर मोईन अली को उनकी सेवाओं के लिए क्वीन्स बर्थडे ऑनर्स में 'ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एम्पायर' (ओबीई) से सम्मानित किया गया है. द गार्जियन और पीए मीडिया ने कहा, 'मोईन ने पिछले साल के अंत में टेस्ट क्रिकेट से अपने सफेद गेंद के करियर से संन्यास ले लिया था.'
मोईन अली ने दिया ये बयान
अवॉर्ड मिलने के बाद मोईन अली ने कहा, 'यह स्पष्ट रूप से एक सम्मान है. अगर मेरे प्रदर्शन से मेरे माता-पिता खुश हैं, तो यह मेरे लिए भी खुशी की बात है. साथ ही मुझे अपने प्रशंसकों का भी साथ मिला, जिनकी वजह से मैं अपनी बल्लेबाजी पर काम कर पाया.' मोईन जिन्होंने संकेत दिया है कि अगर इंग्लैंड के नए रेड-बॉल कोच ब्रेंडन मैकुलम को उनकी सेवाओं की आवश्यकता होती है तो वह इसके लिए तैयार रहेंगे. मोईन अली के ऐसा कहने के बाद उनके इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के संकेत मिल रहे हैं.
पिछले साल लिया था संन्यास
पिछले साल संन्यास लेने के बाद टेस्ट क्रिकेट में हो रही वापसी को लेकर मोईन ने कहा उन्होंने आईपीएल में इंग्लैंड के टेस्ट कोच मैकुलम के साथ खेला था और वास्तव में उनकी काम करने की शैली का आनंद लिया था. 34 वर्षीय मोईन ने तीनों प्रारूपों में 225 इंटरनेशनल मैचों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया है, जिसमें 315 विकेट लेने के अलावा 5,428 रन बनाए हैं.
आईपीएल में हैं सीएसके का अहम हिस्सा
मोईन अली आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हैं. उन्होंने अपने दम पर चेन्नई सुपर किंग्स को कई मैच जिताए हैं. मोईन अली ने अपने दम पर सीएसके टीम को कई मैच जिताए. सीएसके टीम को आईपीएल 2021 का खिताब दिलाने में मोईन अली ने अहम भूमिका निभाई थी, लेकिन इस सीजन उनका प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा. पूरे सीजन वह खराब फॉर्म से जूझते रहे.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta