खेल

टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली मीराबाई चानू भारत लौटी, एयरपोर्ट पर शानदार स्वागत, देखें वीडियो

jantaserishta.com
26 July 2021 11:13 AM GMT
टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली मीराबाई चानू भारत लौटी, एयरपोर्ट पर शानदार स्वागत, देखें वीडियो
x

दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने के बाद दिल्ली पहुंचीं वेटलिफ्टर मीराबाई चानू के लिए लोगों ने भारत माता की जय के नारे लगाए.



टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत की मीराबाई चानू ने पहले दिन ही सिल्वर मेडल हासिल कर लिया इतिहास रच दिया. वहीं अब मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने चानू को नौकरी देने का आश्वासन दिया है. बता दें, मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में महिला 49 किलोग्राम वर्ग में सिल्वर मे​डल जीता है.
दरअसल, मीराचानी की जीत के बाद देशभर से लोगों ने उन्हें बधाई दी. प्रधानमंत्री से लेकर राष्ट्रपति ने उन्हें जीत की बधाई देकर इसे गर्व का पल बताया. वहीं, अब मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने मीराबाई चानू को इस बात का आश्वासन दिया है कि उनके भारत लौटने पर सरकार उन्हें धन्यवाद के तौर पर उपयुक्त नौकरी देगी.
बता दें, मीराबाई चानू रेलवे में टिकट चेंकिंग इंस्पेक्टर के तौर पर काम करती हैं. बीते दिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीराबाई चानू से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि, "अब आपको रेलवे में टिकट जांच निरीक्षक करने की जरूरत नहीं है. आपको उपयुक्त नौकरी दी जाएगी" वहीं, चानू ने मुख्यमंत्री का इस बात के लिए उनका शुक्रिया अदा किया.
मुख्यमंत्री बीरेन ने ये भी कहा कि, "आपके लिए 1 करोड़ अलग रखा गया है. इम्फाल पहुंचने पर आपको यह दे दिया जाएगा. इसके अलावा अधिकारी के पद की नौकरी दी जाएगी" बता दें, अन्य सरकारी विभागों और राजनेताओं सहित प्रमुख नागरिकों ने चानू के लिए नकद पुरस्कारों की घोषणा शुरू कर दी है. बीते दिन शिक्षा मंत्री एस. राजेन ने चानू को 3 लाख रुपये देने का एलान किया. वहीं, चानू ने मुख्यमंत्री समेत लोगों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद किया साथ ही कहा कि वो घर लौटकर सभी से मिलेंगी.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta