खेल

माइकल वॉन ने बताया बुमराह और ट्रेंट बोल्ट में कौन है बेस्ट

Bharti sahu
30 May 2021 10:15 AM GMT
माइकल वॉन ने बताया बुमराह और ट्रेंट बोल्ट में कौन है बेस्ट
x
जसप्रीत बुमराह व ट्रेंट बोल्ट दोनों ही इस समय वर्ल्ड के बेस्ट तेज गेंदबाज माने जाते हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | जसप्रीत बुमराह व ट्रेंट बोल्ट दोनों ही इस समय वर्ल्ड के बेस्ट तेज गेंदबाज माने जाते हैं। बुमराह टीम इंडिया के लिए तो वहीं बोल्ट न्यूजीलैंड के लिए कितनी अहमियत रखते हैं ये बात सबको पता है। इन दोनों की गेंदबाजी बिल्कुल ही अलग है, लेकिन एक बात कॉमन ये है कि आइपीएल में दोनों मुंबई इंडियंस टीम का प्रतिनिधित्व करते हैं। अब दोनों गेंदबाजों में बेहतर कौन है तो इस बात का जवाब देना जरा मुश्किल है क्योंकि कुछ मामलों में बोल्ट शानदार हैं तो बुमराह के भी कुछ बेहद मजबूत पक्ष हैं, लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बताया कि, बुमराह और बोल्ट में बेस्ट कौन हैं और क्यों।

माइकल वॉन ने स्पार्क स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा कि, बोल्ट और बुमराह में कौन बेहतर है इसका जवाब शायद मेरे पास नहीं है और पहली बार अपनी जिंदगी में मैं मुश्किल में हूं कि, किसे बेहतर कहूं। हालांकि मैं एक बात जरूर कहना चाहूंगा कि, ट्रेंट बोल्ट ज्यादा बेहतर हैं क्योंकि वो लंबे वक्त से गेंदबाजी कर रहे हैं और उनके पास बुमराह के मुकाबले ज्यादा अनुभव है। वैसे जसप्रीत बुमराह भी शानदार गेंदबाज हैं और उनके पास स्किल की कोई कमी नहीं है। कुछ साल पहले बुमराह ने इंग्लैंड में काफी अच्छी गेंदबाजी की थी और ऐसे में दोनों के बीच कांटे की टक्कर है।

ट्रेंट बोल्ड दुनिया के बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं और टेस्ट क्रिकेट में वो अब तक 281 विकेट चटका चुके हैं। आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में बोल्ट टीम इंडिया के बल्लेबाजों के लिए बड़ी चुनौती साबित हो सकते हैं तो वहीं बुमराह भी कम नहीं हैं। साल 2018 में उन्होंने टीम इंडिया के लिए टेस्ट में डेब्यू किया था और वो भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं। इंग्लैंड की पिच पर बुमराह की गेंदों का सामना करना कीवी बल्लेबाजों के लिए भी आसान नहीं होगा।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta