खेल

माइकल वॉन ने कहा - दुनिया का सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह

Bharti
7 Nov 2020 12:04 PM GMT
माइकल वॉन ने कहा - दुनिया का सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह
x
जसप्रीत बुमराह आइपीएल 2020 में घातक गेंदबाजी कर रहे हैं और पहले क्लालीफायर मैच में उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आइीपएल करियर की बेहतरीन गेंदबाजी की और इस समय वो इस लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजी भी हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | जसप्रीत बुमराह आइपीएल 2020 में घातक गेंदबाजी कर रहे हैं और पहले क्लालीफायर मैच में उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आइीपएल करियर की बेहतरीन गेंदबाजी की और इस समय वो इस लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजी भी हैं। पहले क्वालीफायर मैच में उन्होंने दिल्ली के खिलाफ चार सफलता अर्जित की थी और मैन ऑफ द मैच भी बने थे।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बुमराह को दुनिया का सबसे बेहतरीन गेंदबाज बताया है। उन्होंने ये बात दिल्ली के खिलाफ बुमराह के प्रदर्शन के बाद कही थी। बुमराह की घातक गेंदबाजी के दम पर मुंबई ने फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी। वॉन ने कहा कि, मुझे ये कहने में कोई संकोच नहीं है कि, वो इस समय दुनिया के सबसे बेस्ट गेंदबाज हैं। पिछले तीन मैचों में उन्होंने 10 विकेट लिए हैं और 45 रन दिए हैं। टी20 क्रिकेट में ऐसा देखने को नहीं मिलता है।

माइकल वॉन ने आगे कहा कि, इस बात पर कोई बहस नहीं करना चाहेगा कि बुमराह इस समय दुनिया के सबसे बेस्ट गेंदबाज हैं। उनकी सबसे कमाल बात ये है कि वो इंतजार करते हैं और फिर आखिरी मौके पर गेंद फेंकते हैं। उन्होंने स्टोयनिस को जिस गेंद पर आउट किया था वो बहुत तेज थी और इससे पहले कि वो कुछ समझ पाते गेंद तेज से निकल गई।

आइपीएल 2020 सीजन में जसप्रीत बुमराह ने अब तक कुल 14 मैच खेले हैं और इसमें उन्होंने 27 विकेट लिए हैं। दिल्ली के खिलाफ पहले क्वालीफायर मैच में उन्होंने चार विकेट लिए थे जिसमें दो बल्लेबाजों को उन्होंने डक पर आउट किया था जिसमें दिल्ली के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन भी शामिल थे। उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 14 रन दिए थे और एक ओवर मेडन भी फेंका था। उनकी गेंदबाजी भी एक बड़ी वजह रही जिसके दम पर मुंबई छठी बार आइपीएल फाइनल में पहुंची।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it