खेल

MI vs SRH Live: हैदराबाद का पहला विकेट गिरा, मुंबई ने रखा 236 रन का टारगेट

Gulabi
8 Oct 2021 4:46 PM GMT
MI vs SRH Live: हैदराबाद का पहला विकेट गिरा, मुंबई ने रखा 236 रन का टारगेट
x
हैदराबाद का पहला विकेट गिरा

IPL 2021 Live MI vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के 55वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से हो रहा है। करो या मरो के मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने हैदराबाद के खिलाफ टास जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है। इशान किशन और सूर्यकुमार यादव की तूफानी पारी के दम पर टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 235 रन का स्कोर खड़ा किया। खबर लिखे जाने तक हैदराबाद ने 5.1 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 64 रन बनाए थे।


मुंबई इंडियंस की तूफानी शुरुआत

करो या मरो के मुकाबले में मुंबई की टीम के लिए कप्तान रोहित शर्मा के साथ युवा इशान किशन ने पारी की शुरुआत की। पहली गेंद से बड़े शाट जमाते हुए इशान ने टीम को तेज शुरुआत दिलाई। इस बल्लेबाज ने महज 16 गेंद पर 8 चौके और 2 छक्के की मदद से अर्दशतक जमाया दिया। यह मुंबई की टीम के लिए अब तक किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सबसे तेज पचास रन रहा। रोहित 18 रन बनाकर आउट हुए जबकि टीम को दूसरा झटका हार्दिक पांड्या के रूप में लगा।

टीम तो दूसरा झटका हार्दिक के रूप में लगा जब वह 10 रन पर जेसन होल्डर की गेंद पर जेसन राय को कैच दे बैठे। इसके बाद टूर्नामेंट में सबसे तेज रफ्तार गेंद फेंकने वाले उसमान मलिक ने तूफानी बल्लेबाजी कर रहे इशान किशन को 84 रन के स्कोर पर रिद्धिमान साहा के हाथों विकेट के पीछे कैच करवाया। क्रुणाल पांड्या 9 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर आउट हुए।

सूर्यकुमार यादव 40 गेंद पर 82 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर मोहम्मद नबी को कैच दे बैठे। उन्होंने 13 चौके और 3 छक्के जमाए।
दोनों ही टीम आज के मैच में बदलाव के साथ उतरी है। हैदराबाद की कप्तानी केन विलियमसन की जगह मनीष पांडे कप्तानी कर रहे हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन

जेसन राय, अभिषेक शर्मा, मनीष पांडे (कप्तान), प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, रिद्धिमान साहा, जेसन होल्डर, राशिद खान, मोहम्मद नबी, उमरान मलिक, सिद्धार्थ कौल

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, जेम्स नीशम, नाथन कुल्टर नाइल, जसप्रीत बुमराह, पीयूष चावला, ट्रेंट बोल्ट
रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई की टीम प्लेआफ में बचे आखिरी जगह पर पहुंचने की आखिरी कोशिश करने मैदान पर उतरी। उसकी उम्मीद ना के बराबर है लेकिन फिर भी टीम कम से कम आखिरी मैच को जीतकर टूर्नामेंट से सम्मानजनक विदाई लेना चाहेगी। सनराइजर्स की टीम ने पिछले मुकाबले में आरसीबी की टीम को रोमांचक मुकाबले में हराया था लिहाजा यह मैच मुंबई के लिए आसान नहीं होने वाला।
मुंबई को आज के मैच में हैदराबाद के खिलाफ 200 से उपर का स्कोर खड़ा करना है। इसके बाद मैच में 170 रन के अंत से जीत हासिल करना होगा। अगर ऐसा हुआ तो मुंबई की जगह प्लेआफ में बनेगी वर्ना वो बाहर हो जाएगी। वैसे साल 2017 में मुंबई ने दिल्ली को 146 रन से हराया था। यह टूर्नामेंट में रनों के लिहाज से अब तक की सबसे बड़ी जीत है।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it