खेल

MI vs DC : टूर्नामेंट का पहला क्वॉलिफायर मुंबई और दिल्ली के बीच

Bharti sahu
5 Nov 2020 11:07 AM GMT
MI vs DC : टूर्नामेंट का पहला क्वॉलिफायर मुंबई और दिल्ली के बीच
x
इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में आज शाम मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच पहला क्वालीफायर मुकाबला खेला जाना है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में आज शाम मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच पहला क्वालीफायर मुकाबला खेला जाना है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने दिल्ली की युवा टीम को मुंबई के लिए कड़ी चुनौती बताया है। उनका मानना है कि जिस तरह से अब तक टीम ने युवा कप्तान श्रेयस अय्यर की कप्तानी में खेल दिखाया है उसके बाद वह मुंबई पर हावी पड़ सकती है।

दिल्ली की टीम ने अपने आखिरी लीग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के खिलाफ 6 विकेट की दमदार जीत हासिल की थी। इस जीत के साथ ही टीम ने अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल कर क्वालीफायर में जगह बनाई थी। मुंबई की टीम तो आखिरी लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 10 विकेट की करारी हार मिली थी।

मैच का प्रसारण करने वाले चैनल पर बांगर ने कहा, "आपको एक बात बताता हूं, देखिए जब प्ले़ऑफ की बात आती है तो पिछले मुकाबलों में क्या हुआ मायने नहीं रखता है। यह सब कुछ इस बात पर निर्भर करता है कि उस दिन कौन की टीम अच्छा क्रिकेट खेलती है। मैं मानता हूं कि दिल्ली कैपिटल्स के पास प्लेऑफ मुकाबलों में खेलने का उतना अनुभव नहीं है लेकिन जिस तरह की चीजों से टीम इस सीजन में होकर गुजरी है वो अहम है।"

दिल्ली की टीम ने अब तक जिस तरह से टूर्नामेंट में खेल दिखाया है उसके बाद बांगर टीम को जीत का दावेदार मानते हैं। "शुरुआत में सफलता और फिर टूर्नामेंट के बाद के मुकाबलों में असफलता। इसके बाद जगह बनाने के लिए एक अच्छा मुकाबला खेलना और दूसरे स्थान के लिए लड़ना।"


Next Story