खेल

मेस्सी ने इंटर मियामी डेब्यू में स्टॉपेज-टाइम विजेता का स्कोर बनाया

Kunti Dhruw
22 July 2023 4:26 AM GMT
मेस्सी ने इंटर मियामी डेब्यू में स्टॉपेज-टाइम विजेता का स्कोर बनाया
x
लियोनेल मेस्सी ने मेजर लीग सॉकर के इंटर मियामी के लिए शानदार शुरुआत की, उन्होंने शुक्रवार को फ्लोरिडा के फोर्ट लॉडरडेल में लीग कप के ओपनर में लिगा एमएक्स के क्रूज़ अज़ुल को 2-1 से हराकर स्टॉपेज-टाइम विजेता बनाया।
मेस्सी ने अंतिम सेकंड में गोल से लगभग 25 गज की दूरी पर फाउल किया और आगे बढ़कर वह सब कुछ किया जो हर कोई देखने आया था क्योंकि उनकी फ्री किक ऊपरी बाएँ कोने में चली गई और भीड़ को उन्माद में डाल दिया। गोल के बाद, मेसी अपनी बाहें फैलाकर मैदान के दाहिने कोने की ओर दौड़े और फिर दूसरी तरफ किनारे की ओर चले गए जहां उन्होंने अपने परिवार के साथ गले लगाया।
मेस्सी ने एक अनुवादक के माध्यम से प्रसारण पर कहा, "मुझे पता था कि मुझे स्कोर करना होगा, यह खेल का आखिरी खेल था और मुझे स्कोर करना था इसलिए हम पेनल्टी पर नहीं गए।" "हमारे लिए यह जीत हासिल करना बहुत महत्वपूर्ण था क्योंकि यह एक नया टूर्नामेंट है और इससे हमें आगे बढ़ने का आत्मविश्वास मिलेगा।"
चार बार के एनबीए चैंपियन लेब्रोन जेम्स, महान टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स और रियलिटी टेलीविजन स्टार किम कार्दशियन के साथ, मेस्सी ने जोरदार तालियों के साथ दूसरे हाफ के विकल्प के रूप में खेल में प्रवेश किया और मियामी 1-0 से आगे हो गया। मेसी को "दुनिया के 10वें नंबर" के रूप में पेश किया गया था जब वह 54वें मिनट में खेल में आए, उन्होंने अपने बाएं हाथ पर कप्तान का आर्मबैंड खिसका दिया और जब भी उन्होंने गेंद को छुआ तो भीड़ में उन्माद फैल गया।
सात बार के बैलन डी'ओर विजेता को अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में देर नहीं लगी क्योंकि उन्होंने कुछ क्रूज़ अज़ुल रक्षकों को छकाया और दाहिनी ओर से आक्रमण का नेतृत्व किया, जो रात में उनके द्वारा बनाए गए कई अवसरों में से एक था। 'सपना सच होना'
एक समय, मेसी बॉक्स में क्रूज़ अज़ुल खिलाड़ी से टकरा गए और जमीन पर गिर गए और जब उनकी टीम और समर्थक पेनल्टी चाहते थे तो रेफरी ने तुरंत अपनी उंगली घुमाई, जिससे अर्जेंटीना को स्पॉट किक का मौका नहीं मिला। 36 वर्षीय खिलाड़ी ने 89वें मिनट में विजयी गोल किया, लेकिन मार्टिनेज, जिन्होंने गेंद को नेट में डाला, को ऑफसाइड करार दिया गया।
लेकिन अर्जेंटीना को कतर में विश्व कप का गौरव दिलाने में सात महीने पीछे रह गए मेस्सी को एक बार फिर चमकने का मौका मिला। इंटर मियामी के सह-मालिक डेविड बेकहम ने कहा, "जैसे ही मैंने फ्री किक देखी तो मैंने सोचा कि इसका अंत इसी तरह होना चाहिए।" "हमारे प्रशंसकों के लिए आज रात बहुत रोमांचक है। ये सभी लोग जो लियो को मैदान पर उतरते हुए देखने के लिए यहां आए हैं, उन्होंने जो किया है उसे करने की तो बात ही छोड़िए।
"इस स्टेडियम में और इस देश में हर किसी के लिए लियो को एमएलएस में कदम रखते और प्रदर्शन करते देखना एक सपना सच होने जैसा है और मेरे पास इसके लिए ज्यादा शब्द नहीं हैं।" मेस्सी का मियामी पदार्पण संयोग से 16 साल बाद हुआ जब बेकहम ने एमएलएस टीम एलए गैलेक्सी के लिए अपना पहला गेम खेला था।
दक्षिण फ्लोरिडा में मेस्सी के आगमन पर उत्साह चरम पर पहुंच गया क्योंकि रेस्तरां उनके नाम पर भोजन और पेय के विकल्प पेश कर रहे हैं, जबकि उनकी समानता को दर्शाने वाली भित्ति चित्र मियामी के चारों ओर दिखाई दिए हैं। मेस्सी के लिए यह एक तूफानी सप्ताह रहा है, जिनके एमएलएस में आने से संयुक्त राज्य अमेरिका में फुटबॉल की प्रोफ़ाइल को भारी बढ़ावा मिला है, जो मेक्सिको और कनाडा के साथ 2026 विश्व कप की सह-मेजबानी करेगा।
मियामी के साथ मेसी का 2-1/2 साल का अनुबंध पिछले शनिवार को आधिकारिक कर दिया गया था। एक दिन बाद एक शानदार स्वागत पार्टी में उनका क्लब के समर्थकों से परिचय कराया गया और मंगलवार को उन्होंने क्लब के साथ अपने पहले पूर्ण प्रशिक्षण सत्र में भाग लिया। इंटर मियामी ने मंगलवार को दो-गेम ग्रुप चरण को समाप्त कर दिया जब उन्होंने लीग कप के नॉकआउट चरण में आगे बढ़ने की उम्मीद के साथ अटलांटा यूनाइटेड की मेजबानी की, जो एक विश्व कप शैली का टूर्नामेंट है जिसमें एमएलएस और मैक्सिको की लीगा एमएक्स की सभी टीमें शामिल हैं।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story