खेल

फीफा विश्व कप में केर की अनुपस्थिति में मटिल्डास ने 'शीर्ष श्रेणी' फॉरवर्ड का समर्थन किया

Kunti Dhruw
24 July 2023 5:21 AM GMT
फीफा विश्व कप में केर की अनुपस्थिति में मटिल्डास ने शीर्ष श्रेणी फॉरवर्ड का समर्थन किया
x
कैनबरा: ऑस्ट्रेलिया ने अपने दूसरे फीफा महिला विश्व कप मैच में नाइजीरिया का सामना करने की तैयारी इस विश्वास के साथ शुरू कर दी है कि वे घायल कप्तान सैम केर के बिना भी नॉकआउट चरण में पहुंच सकते हैं।
समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, गुरुवार को विश्व कप के पहले मैच में आयरलैंड पर 1-0 से जीत के बाद मटिल्डा रविवार को प्रशिक्षण पर लौट आए।
वे नाइजीरिया के खिलाफ फिर से स्टार स्ट्राइकर केर के बिना होंगे क्योंकि 29 वर्षीय खिलाड़ी टूर्नामेंट की पूर्व संध्या पर लगी पिंडली की चोट से उबर रहे हैं।
अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी और नेता की अनुपस्थिति के बावजूद, मटिल्डा को विश्वास है कि वे गुरुवार रात को जीत के साथ 16वें राउंड के लिए योग्यता की गारंटी दे सकते हैं, कैटलिन फोर्ड और मैरी फाउलर से फिर से हमले का नेतृत्व करने की उम्मीद है।
डिफेंडर चार्ली ग्रांट ने रविवार को संवाददाताओं से कहा, "संदेश यह है कि हमें बस अनुकूलन करना होगा और कैट और मैरी ने आयरलैंड के खिलाफ वास्तव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।" "हमारे पास अभी भी फॉरवर्ड के रूप में शीर्ष श्रेणी के खिलाड़ी हैं। "सैम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है। लेकिन इससे कैट और मैरी को चमकने का मौका मिलता है और आयरलैंड के खिलाफ उन्होंने इसका बखूबी सामना किया।"
मटिल्डा ने केर के बिना एक दृढ़ आयरिश रक्षा को तोड़ने के लिए संघर्ष किया, लक्ष्य पर तीन शॉट दर्ज किए और सफलता के लिए स्टीफ कैटली के 52 वें मिनट के पेनल्टी पर भरोसा किया। फोर्ड और फाउलर के पास नाइजीरिया के खिलाफ खेल की तैयारी के लिए अधिक समय होगा जो आमतौर पर लो ब्लॉक की तुलना में अधिक आक्रामक हाई प्रेस खेलते हैं। केर रविवार को प्रशिक्षण में शामिल नहीं थीं, लेकिन संपीड़न पट्टी के बिना ही चलीं, जिसे पहले उन्हें अपने बछड़े पर पहने हुए देखा गया था।
20 जुलाई से 20 अगस्त तक ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित 2023 विश्व कप में आठ समूहों में से प्रत्येक से केवल शीर्ष दो टीमें 16वें दौर में पहुंचेंगी।
यह महिला फुटबॉल के प्रमुख अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के 32-टीम प्रारूप में विस्तार का पहला उदाहरण है।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story