खेल

ब्रिटिश ग्रां प्री में राइडर्स की वापसी के साथ मार्क मार्केज़, जोन मीर काठी में वापस आ गए

Kunti Dhruw
3 Aug 2023 9:29 AM GMT
ब्रिटिश ग्रां प्री में राइडर्स की वापसी के साथ मार्क मार्केज़, जोन मीर काठी में वापस आ गए
x
सिल्वरस्टोन: पांच सप्ताह के ब्रेक के बाद, मोटोजीपी विश्व चैंपियनशिप फिर से शुरू हो रही है और होंडा टीम में मार्क मार्केज़ के साथ जोन मीर की वापसी के साथ यहां ऐतिहासिक सिल्वरस्टोन सर्किट में वर्ष की एक गहन दूसरी छमाही शुरू होगी।
5.9 किलोमीटर लंबा, सिल्वरस्टोन न केवल मोटोजीपी कैलेंडर पर सबसे पुराने सर्किटों में से एक है, बल्कि सबसे लंबा भी है। पहली बार 1947 में उपयोग किए गए, ब्रिटिश ट्रैक में अपने वर्तमान 18-कोने वाले लेआउट पर पहुंचने से पहले कई बदलाव हुए हैं।
लंबे स्ट्रेट्स, तेज कोनों और तंग और तकनीकी खंडों का मिश्रण नियमित रूप से करीबी रेसिंग का उत्पादन करता है लेकिन 2023 में एक नई चुनौती जोड़ी गई है क्योंकि मोटोजीपी पैडॉक 'द विंग' का उपयोग करने के लिए वापस आता है और हैमिल्टन स्ट्रेट के विपरीत स्टार्ट/फिनिश लाइन को बदल देता है। पिछली कुछ यात्राओं से सीधे राष्ट्रीय पिट।
सीज़न का दूसरा भाग एक गहन मामला होने वाला है क्योंकि दौड़ सघन और तेज़ होती है, मार्क मार्केज़ खुद को तैयार करने के लिए ब्रेक का पूरा फायदा उठा रहे हैं। सिल्वरस्टोन इस सप्ताह के अंत में इंतजार कर रहा है, एक सर्किट जिसने राइडर नंबर 93 को तीन पोडियम पर ले जाया है - जिसमें 2014 में एक जीत भी शामिल है। इस साल का ब्रिटिश ग्रां प्री साल की दूसरी छमाही और उससे आगे के लिए विकास के निर्माण और स्थापना के बारे में होगा।
यह जोन मीर के लिए एक्शन में एक स्वागत योग्य वापसी होगी क्योंकि वह मुगेलो में चोट के बाद रेप्सोल होंडा टीम के साथ फिर से जुड़ गए हैं। अब पूरी तरह से स्वस्थ होकर, राइडर नंबर 36 टीम के साथ काम करना और सुधार जारी रखने के लिए पूरी तरह से प्रेरित है। सिल्वरस्टोन में मीर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन प्रीमियर वर्ग में नौवां स्थान है, जिसे 2021 में विश्व चैम्पियनशिप में तीसरे स्थान पर हासिल किया गया था।
पूरी होंडा टीम ट्रैक पर लौटने और अपनी योजनाबद्ध कड़ी मेहनत को फिर से शुरू करने के लिए उत्सुक है। ब्रिटिश जीपी के लिए हमेशा की तरह मोटो2 रेस से पहले मुख्य रेस रविवार को होगी।
“हमने एक महत्वपूर्ण ग्रीष्मकालीन अवकाश का आनंद लिया है, साल की कठिन शुरुआत के बाद रीसेट करने और उबरने का मौका मिला है। एक विज्ञप्ति में मार्क मार्क के हवाले से कहा गया, शारीरिक और मानसिक पक्ष से, मैं तरोताजा होकर और काम करने के लिए तैयार होकर ट्रैक पर वापस आता हूं।
"मैं रेप्सोल होंडा टीम में सभी को फिर से देखने और ब्रेक के दौरान किए गए काम को समझने के लिए उत्सुक हूं। सिल्वरस्टोन एक ऐसा सर्किट है जहां मैंने अतीत में कई अच्छी लड़ाइयां लड़ी हैं। सबसे महत्वपूर्ण है वापस आना बाइक पर, काम पर वापस लौटें और साल की पहली छमाही कैसी रही, उसमें सुधार करने का प्रयास करें,'' उन्होंने कहा।
जोन मीर ब्रेक के बाद सर्किट में वापसी को लेकर उत्साहित हैं। “हमारा ब्रेक बाकी सभी की तुलना में थोड़ा लंबा था, लेकिन मैं अब मुगेलो में लगी चोट से पूरी तरह से उबर चुका हूं। मैं पिछले कुछ हफ्तों से सामान्य दिनों की तरह प्रशिक्षण ले रहा हूं और विभिन्न प्रकार की बाइक चला रहा हूं, इसलिए मैं शारीरिक रूप से अच्छा महसूस कर रहा हूं।"
उन्होंने कहा, "सप्ताहांत का लक्ष्य हर सत्र का अधिकतम लाभ उठाना और इतने हफ्तों के बाद मोटोजीपी और रेसिंग की मानसिकता में वापस आना है। सभी को फिर से देखना और होंडा आरसी213वी पर वापस आना बहुत अच्छा होगा।"
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story