खेल

मैनचेस्टर सिटी कथित तौर पर क्रोएशिया सेंटर बैक जोस्को ग्वार्डिओल के साथ अनुबंध करने के करीब

Kunti Dhruw
2 Aug 2023 4:09 PM GMT
मैनचेस्टर सिटी कथित तौर पर क्रोएशिया सेंटर बैक जोस्को ग्वार्डिओल के साथ अनुबंध करने के करीब
x
मैनचेस्टर सिटी नए सीज़न की शुरुआत से कुछ दिन पहले ट्रांसफर मार्केट में एक बड़ा कदम उठाने के लिए तैयार है। इंग्लिश और यूरोपीय चैंपियन जर्मन क्लब लीपज़िग से क्रोएशिया के सेंटर बैक जोस्को ग्वारडिओल को कथित तौर पर 90 मिलियन यूरो ($98.3 मिलियन) में अनुबंधित करने के लिए तैयार हैं, जिससे वह दुनिया के सबसे महंगे रक्षकों में से एक बन जाएगा।
ग्वार्डिओल के सौदे के बारे में न तो सिटी और न ही लीपज़िग ने सार्वजनिक रूप से कोई टिप्पणी की है, जो कथित तौर पर इस सप्ताह एक चिकित्सा परीक्षण से गुजरेंगे।
मैनचेस्टर यूनाइटेड के हैरी मैगुइरे जब 2019 में लीसेस्टर से शामिल हुए तो उनकी लागत 80 मिलियन पाउंड (तब $97 मिलियन) थी, जबकि वर्जिल वैन डिज्क 2018 में साउथेम्प्टन से लिवरपूल में 75 मिलियन पाउंड (तब $100 मिलियन) में चले गए।
21 वर्षीय ग्वारडिओल, जिन्हें सिटी मैनेजर पेप गार्डियोला से मिलता जुलता नाम होने के कारण "लिटिल पेप" के नाम से जाना जाता है, दुनिया के सबसे उच्च श्रेणी के रक्षकों में से एक हैं और उन्होंने पिछले विश्व कप में क्रोएशिया के लिए प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ अपनी प्रतिष्ठा बढ़ाई थी। वर्ष।
वह लीपज़िग के लिए दो सीज़न खेल चुके हैं, इससे पहले वह डिनामो ज़गरेब में थे। मात्र 19 साल की उम्र में वह बुंडेसलिगा में तुरंत एक प्रमुख खिलाड़ी बन गए, उन्होंने लीपज़िग के साथ अपने प्रत्येक सीज़न में जर्मन कप जीता।
ग्वार्डियोल एक बाएं पैर वाला सेंटर बैक है और संभवतः सिटी के बैक थ्री में बाईं ओर खेलेगा, अगर गार्डियोला 3-2-4-1 फॉर्मेशन के साथ कायम रहता है जिसे उसने पिछले सीज़न के दूसरे भाग में तैनात किया था।
सिटी के पास फॉर्मेशन में उस भूमिका के लिए नाथन एके भी हैं, जो अनिवार्य रूप से टीम को सेंटर बैक से भरी डिफेंस की भूमिका निभाते हुए और फुल बैक के साथ खेलते हुए देखता है।
क्रोएशिया टीम के साथी माटेओ कोवासिक, जिन्होंने टीम में इल्के गुंडोगन की जगह ली, के बाद ग्वारडिओल ऑफसीजन में सिटी के दूसरे हस्ताक्षरकर्ता होंगे। गुंडोगन, पिछले सीज़न में तिहरा-विजेता अभियान में सिटी के कप्तान, बार्सिलोना में शामिल हो गए हैं।
लीपज़िग इस ऑफसीज़न में एक तीसरा प्रमुख खिलाड़ी खो देगा, जिसने प्लेमेकर डोमिनिक स्ज़ोबोस्ज़लाई को लिवरपूल और फॉरवर्ड क्रिस्टोफर नकुंकु को चेल्सी को बेच दिया है।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story