खेल

टेंशन में है महेंद्र सिंह धोनी, ये खिलाड़ी तोड़ देगा...

jantaserishta.com
27 Dec 2021 1:04 PM GMT
टेंशन में है महेंद्र सिंह धोनी, ये खिलाड़ी तोड़ देगा...
x

नई दिल्ली: टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान माने जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने भारत को क्रिकेट में हर एक मुकाम तक पहुंचाया. दो वर्ल्ड कप जीतने वाला ये कप्तान कई रिकॉर्ड्स के मामले में भारत का बेस्ट विकेटकीपर भी है. लेकिन टीम इंडिया के मौजूदा विकेटकीपर ऋषभ पंत धीरे-धीरे करके धोनी के सभी रिकॉर्ड्स पर अपना कब्जा कर रहे हैं. अब धोनी का एक और रिकॉर्ड ऐसा है जिसपर पंत की नजरें हैं.

पंत तोड़ देंगे धोनी का रिकॉर्ड
बता दें कि अब ऋषभ पंत की नजरें अब महेंद्र सिंह धोनी के एक बड़े रिकॉर्ड पर है. पंत ने अब तक अपने टेस्ट करियर में कुल 97 शिकार किए हैं, जिसमें 89 कैच और 8 स्टंपिंग शामिल हैं. पंत को 100 शिकार पूरे करने से सिर्फ 3 कदम दूर हैं. वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले ही टेस्ट में ऐसा कर सकते हैं. इसी के साथ पंत टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 100 शिकार करने वाले भारत के पहले कीपर बन जाएंगे.
धोनी से आगे हैं पंत
पंत ने अब तक भारत के लिए सिर्फ 25 टेस्ट मैच खेले हैं. वहीं धोनी ने 36 टेस्ट मैचों में 100 शिकार पूरे किए थे. अगर पंत इस मुकाम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में ही हासिल कर लेते हैं तो वो धोनी से 10 मैच पहले ही इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे. इसी के साथ धोनी के एक और रिकॉर्ड पर जल्द ही पंत का कब्जा होने वाला है. इसके अलावा बल्लेबाजी के मामले में भी पंत धोनी से काफी आगे निकल गए हैं.
पंत का कमाल जारी
बता दें कि ऋषभ पंत दुनिया के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं. घर में तो उनका प्रदर्शन अच्छा रहता ही है. लेकिन पंत ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में भी उन्होंने जानदार प्रदर्शन करते हुए खुद को टीम में स्थापित कर लिया है. भारतीय टीम के पास कई विकेटकीपर हैं. लेकिन इतना दम अभी तक किसी में नजर नहीं आया है जो पंत को टीम में रीप्लेस कर सके.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta