खेल

खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं महेंद्र सिंह धोनी, गौतम गंभीर ने दी ये सलाह

Gulabi
7 Oct 2021 9:39 AM GMT
खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं महेंद्र सिंह धोनी, गौतम गंभीर ने दी ये सलाह
x
धोनी नहीं कर पाएंगे फॉर्म में वापसी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है और वो इस सीजन प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी. मगर टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) इस सीजन अब तक फॉर्म में नजर नहीं आए हैं. धोनी के बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं और यही सीएसके लिए सबसे बड़ी चिंता है. धोनी के बल्ले से रन नहीं निकलने के पीछे की एक बड़ी वजह पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने बताई है. गंभीर ने कहा कि अगर धोनी को विरोधी टीमों के लिए खतरा बनना है, तो उन्हें बल्लेबाजी क्रम बदलने की जरूरत है.

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के साथ बातचीत में गंभीर ने यह भी कहा कि धोनी को मैच में पर्याप्त गेंदें खेलने को नहीं मिलती हैं. यह 40 वर्षीय खिलाड़ी विपक्षी टीमों के लिए तभी खतरा बन सकता है, जब उसके बल्ले से रन निकलेंगे. इसलिए जरूरत है कि धोनी अधिक से अधिक गेंदें खेले. गंभीर पहले भी कई बार धोनी को ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने की बात कहते रहे हैं. गौतम गंभीर ने पहले भी कहा था कि महेंद्र सिंह धोनी को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरना चाहिए.
धोनी नहीं कर पाएंगे फॉर्म में वापसी
वेस्टइंडीज क्रिकेट के पूर्व दिग्गज इयान बिशप को लगता है कि धोनी रन नहीं बना पा रहे हैं. इसलिए वह रवींद्र जडेजा को ऊपर के क्रम में बल्लेबाजी करते देखना चाहेंगे. बिशप ने यहां तक कहा कि धोनी यहां से अपनी खोई हुई फॉर्म को दोबारा हासिल नहीं करेंगे. उन्होंने कहा- "धोनी के बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. इसलिए निश्चित रूप से मैं जडेजा अधिक बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहता हूं. मुझे लगता है कि इस सीजन के दौरान धोनी को ऐसा नहीं लगता कि वह अपनी फॉर्म हासिल कर पाएंगे."
इस सीजन धोनी का खराब प्रदर्शन
आईपीएल 2021 के सीजन में अब तक खेले 13 मुकाबले में धोनी के बल्ले से सिर्फ 83 रन निकले हैं. उनका बेस्ट स्कोर 18 रन रहा है. धोनी ने 98.80 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. यह स्ट्राइक रेट अब के 14 आईपीएल सीजन मुकाबले सबसे कम है. चेन्नई सुपर किंग्स आज केएल राहुल की अगुवाई वाली पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ दुबई क्रिकेट स्टेडियम में उतरेगी. चेन्नई का यह आखिरी लीग मुकाबला होगा. इसके बाद सीएसके क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it