खेल

आईपीएल में खिलाड़ियों को चुनने के लिए लखनऊ और अहमदाबाद को 31 जनवरी तक मौका

Subhi
9 Jan 2022 3:02 AM GMT
आईपीएल में खिलाड़ियों को चुनने के लिए लखनऊ और अहमदाबाद को 31 जनवरी तक मौका
x
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के लिए 12 और 13 फरवरी को मेगा ऑक्शन होना है। इससे पहले लीग की दो नई टीमों- लखनऊ और अहमदाबाद को अपने फ्रेंचाइजी से तीन-तीन खिलाड़ियों को जोड़ना है।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के लिए 12 और 13 फरवरी को मेगा ऑक्शन होना है। इससे पहले लीग की दो नई टीमों- लखनऊ और अहमदाबाद को अपने फ्रेंचाइजी से तीन-तीन खिलाड़ियों को जोड़ना है। बीसीसीआई ने अब इसके लिए समय सीमा तय कर दी है। दोनों नई फ्रेंचाइजी को 31 जनवरी तक अपने फाइनल खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को देनी होगी। वहीं, सीवीसी कैपिटल अगले हफ्ते नया कॉन्ट्रैक्ट साइन करेगा।

इनसाइडस्पोर्ट्स की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने दो नई फ्रेंचाइजी को पहले 25 दिसंबर तक का समय दिया था ताकि वे अपने तीन-तीन खिलाड़ियों का चयन कर ले। हालांकि सीवीसी कैपिटल के स्वामित्त वाली अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के चलते समय सीमा बढ़ा दी गई है। बीसीसीआई ने अभी आधिकारिक तौर पर तारीख की घोषणा नहीं की है। हालांकि रिपोर्ट में कहा गया है कि आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने 31 जनवरी को समय सीमा के रूप में मंजूरी दे दी है।

बीसीसीआई की स्वतंत्र समिति द्वारा सीवीसी कैपिटल को मंजूरी दिए जाने के बाद यह संभव हुआ। फर्म ने अक्टूबर में अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के लिए बोली लगाने का अधिकार हासिल कर लिया था, लेकिन सट्टेबाजी कंपनियों के साथ कथित संबंधों के लिए बीसीसीआई द्वारा जांच की गई थी। बीसीसीआई की स्वतंत्र समिति द्वारा हरी झंडी देने के बाद अहमदाबाद अगले हफ्ते बोर्ड के साथ एक नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करेगी। बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि दोनों पक्षों की कानूनी टीमों ने नए मसौदे पर सहमति जताई है। हमें अगले सप्ताह हस्ताक्षर करने की प्रक्रिया पूरी करनी चाहिए।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta