खेल

एलएसजी के सहायक कोच लांस क्लूजनर का कहना है कि बल्लेबाजों के समर्थन की कमी से केएल राहुल निराश

Kunti Dhruw
16 May 2024 2:56 PM GMT
एलएसजी के सहायक कोच लांस क्लूजनर का कहना है कि बल्लेबाजों के समर्थन की कमी से केएल राहुल निराश
x
जनता से रिश्ता: आईपीएल 2024: एलएसजी के सहायक कोच लांस क्लूजनर का कहना है कि बल्लेबाजों के समर्थन की कमी से केएल राहुल निराश हैं
भले ही उन्हें विश्व कप के लिए नजरअंदाज किया गया हो और उनकी फ्रेंचाइजी के मालिक ने सार्वजनिक रूप से डांटा हो, लेकिन लखनऊ सुपर जाइंट्स के सहायक कोच लांस क्लूजनर का मानना ​​है कि केएल राहुल ने कप्तान के रूप में आईपीएल 2024 सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन अन्य लोगों के समर्थन की कमी के कारण वह निराश हो गए थे। बल्लेबाज़.
मुंबई: भले ही उन्हें विश्व कप के लिए नजरअंदाज किया गया हो और उनकी फ्रेंचाइजी के मालिक ने सार्वजनिक रूप से डांटा हो, लेकिन लखनऊ सुपर जाइंट्स के सहायक कोच लांस क्लूजनर का मानना है कि केएल राहुल ने कप्तान के रूप में आईपीएल 2024 सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन समर्थन की कमी के कारण वह निराश थे। अन्य बल्लेबाजों से.
सुपर जायंट्स आईपीएल 2024 के घरेलू चरण तक पहुंचने तक अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे और प्लेऑफ के लिए दावेदार थे, इससे पहले कि वे अपने पिछले पांच मैचों में से चार हार गए, जिससे उनकी प्रगति बाधित हुई।
इस विनाशकारी दौड़ के बीच में राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 10 विकेट की शर्मनाक हार के बाद मैदान के अंदर फ्रेंचाइजी के मालिक सजीव गोयनका ने सार्वजनिक रूप से नाराजगी व्यक्त की।
क्लूजनर ने गोएकना-राहुल घटना पर टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा कि केएल ने एक बल्लेबाज के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन उन्हें दूसरों से पर्याप्त समर्थन नहीं मिला।
"मुझे लगता है कि वह शायद टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से थोड़ा निराश है। मुझे लगता है कि कई बार हमने उसके आसपास विकेट खोए हैं, उसे फिर से बनाना होगा। हमने उसे अपना स्वाभाविक खेल नहीं खेलने दिया है। इसलिए यह आसान है बस बैठो और सोचो, 'ओह, ठीक है, उसका टूर्नामेंट बहुत अच्छा नहीं रहा' लेकिन अगर आप उसके आंकड़ों को देखें, तो वे वास्तव में बिल्कुल भी बुरे नहीं हैं, उन परिस्थितियों को देखते हुए जिनमें उसे बल्लेबाजी करनी पड़ी क्लूजनर ने शुक्रवार को वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के साथ अपनी टीम की भिड़ंत से पहले प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "क्रिकेटर और समूह का सम्मान मिला।"
वह मैच संभवत: आईपीएल 2024 में एलएसजी के अभियान को समाप्त कर देगा जब तक कि कोई चमत्कार न हो जाए और वे किसी तरह प्लेऑफ में पहुंच न जाएं।
क्लूजनर ने राहुल की कप्तानी और बीच में चीजों को संभालने के तरीके की प्रशंसा की।
"तो उनकी कप्तानी के संदर्भ में, मुझे लगता है कि यह उत्कृष्ट रही है। समूह के बीच उनका सम्मान उत्कृष्ट है। जैसा कि मैंने कहा, मुझे लगता है कि अगर वह पीछे मुड़कर देखते हैं, तो वह रनों की मात्रा से थोड़ा निराश हो सकते हैं, मुझे लगता है, कि उसने अंक बनाए।
क्लूजनर ने कहा, "लेकिन अगर आप परिस्थितियों को देखें, तो उन्हें बल्लेबाजी करते समय काफी समय पुनर्निर्माण करना पड़ा है। इसलिए, मुझे लगता है कि उनके आसपास के बल्लेबाजी समूह ने भी उन पर ज्यादा मदद नहीं की है।"
राहुल ने अब तक 13 मैचों में 35.7 की औसत और 136.36 की स्ट्राइक रेट से 465 रन बनाए हैं। उन्होंने तीन अर्द्धशतक बनाए और उनका उच्चतम स्कोर 82 रहा।
Next Story