खेल

लूटी महफिल, रविचंद्रन अश्विन ने जोहानिसबर्ग में खत्म किया 16 साल का सूखा

Gulabi
5 Jan 2022 4:16 PM GMT
लूटी महफिल, रविचंद्रन अश्विन ने जोहानिसबर्ग में खत्म किया 16 साल का सूखा
x
जोहानिसबर्ग में खत्म किया 16 साल का सूखा
जोहानिसबर्ग के वॉन्डरर्स मैदान पर तेज गेंदबाजों का दबदबा दिखाई देता है. शायद यही वजह है कि यहां हर टीम कम से कम 4 तेज गेंदबाजों का साथ उतरती है. कोई भी स्पिनर हो वो जोहानिसबर्ग के इस मैदान पर पार्ट टाइम गेंदबाज की तरह नजर आता है लेकिन बुधवार को आर अश्विन ने इसी मैदान की 22 गज की पट्टी पर 16 साल का सूखा खत्म कर दिया.
आर अश्विन ने जोहानिसबर्ग टेस्ट की दूसरी पारी में कीगन पीटरसन को आउट किया. अश्विन की घूमती हुई गेंद पर कीगन पीटरसन गच्चा खा गए और उन्हें अंपायर ने LBW आउट दिया. पीटरसन सेट हो चुके थे और उन्हें अश्विन ने 28 रन पर आउट किया.
कीगन पीटरसन को आउट करते ही अश्विन ने एक खास क्लब में अपना नाम दर्ज करा दिया. दरअसल अश्विन सिर्फ दूसरे भारतीय स्पिनर बन गए जिन्होंने जोहानिसबर्ग में टेस्ट विकेट लिया है. उनसे पहले अनिल कुंबले ने इस मैदान पर विकेट चटकाए हैं.
टेस्ट विकेट झटका था और तब से किसी भारतीय स्पिनर ने इस मैदान पर विकेट नहीं लिया था. हालांकि इस इंतजार को अश्विन ने खत्म कर दिया है.
बता दें अनिल कुंबले ने साल 2006 में आखिरी बार जोहानिसबर्ग में टेस्ट विकेट झटका था और तब से किसी भारतीय स्पिनर ने इस मैदान पर विकेट नहीं लिया था. हालांकि इस इंतजार को अश्विन ने खत्म कर दिया है.
जोहानिसबर्ग में आखिरी बार किसी स्पिनर ने साल 2019 में विकेट लिया था. शादाब खान ने ये विकेट चटकाया था. उसके बाद जोहानिसबर्ग में कुल 109 विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए और एक बल्लेबाज रन आउट हुआ. इस आंकड़े से आप समझ सकते हैं कि इस मैदान पर स्पिनर्स का विकेट चटकाना कितनी बड़ी बात है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta