खेल

विश्व कप में लेवांडोव्स्की का स्कोर, पोलैंड ने सउदी को 2-0 से हराया

Kunti Dhruw
26 Nov 2022 3:47 PM GMT
विश्व कप में लेवांडोव्स्की का स्कोर, पोलैंड ने सउदी को 2-0 से हराया
x
अल रेयान: रॉबर्ट लेवांडोव्स्की ने आखिरकार शनिवार को विश्व कप में गोल किया, जिससे पोलैंड ने सऊदी अरब को 2-0 से हरा दिया और अपनी टीम के नॉकआउट चरणों में पहुंचने की संभावनाओं को बढ़ा दिया।
82वें मिनट में गोल करने के बाद लेवांडोव्स्की की आंखों से आंसू छलक पड़े। वह अपनी भुजाओं को फैलाकर कोने की ओर दौड़ा, फिर मैदान पर ही पड़ा रहा क्योंकि टीम के साथी उसे बधाई देने के लिए दौड़ पड़े। वह उठा, अपना चेहरा रगड़ा और भीड़ को एक चुंबन दिया।
यह टूर्नामेंट में अपने पांचवें प्रदर्शन में पोलैंड फॉरवर्ड का पहला विश्व कप गोल था। 34 वर्षीय लेवांडोव्स्की ने 40वें मिनट में भी सलामी बल्लेबाज की स्थापना की, जब उन्होंने गोलकीपर मोहम्मद अल-ओवैस के शुरुआती ब्लॉक के बाद गेंद को खेल में रखा, फिर पियोटर ज़िलिंस्की को दस्तक देने के लिए वापस रखा।
अल-ओवैस ने मैच में देर से लेवांडोव्स्की को दूसरा गोल करने से मना किया। एजुकेशन सिटी स्टेडियम में पोलैंड लंबे समय तक संघर्ष कर रहा था क्योंकि सऊदी टीम को उत्साही प्रशंसकों द्वारा घरेलू खेल की तरह आगे धकेल दिया गया था।
पहले हाफ की समाप्ति पर पोलैंड के गोलकीपर वोज्शिएक स्ज़ेसनी ने सलेम अल-दावसारी की पेनल्टी बचाई। इसके बाद उन्होंने मोहम्मद अल-बुरायक के शॉट को रिबाउंड से ब्लॉक कर दिया। पोलैंड का अगला मुकाबला अर्जेंटीना से होगा, जबकि सऊदी अरब अपने आखिरी ग्रुप सी खेलों में मेक्सिको से भिड़ेगा।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story