खेल

ली होजेस ने अपनी पहली पीजीए टूर जीत की तलाश में 3एम ओपन फाइनल राउंड में 5 शॉट की बढ़त बना ली

Kunti Dhruw
30 July 2023 10:05 AM GMT
ली होजेस ने अपनी पहली पीजीए टूर जीत की तलाश में 3एम ओपन फाइनल राउंड में 5 शॉट की बढ़त बना ली
x
अपनी पहली पीजीए टूर जीत का पीछा करते हुए ली होजेस ने शनिवार को 5-अंडर 66 का स्कोर बनाकर 3एम ओपन में एक राउंड शेष रहते अपनी बढ़त को पांच स्ट्रोक तक बढ़ा दिया। टीपीसी ट्विन सिटीज़ में होजेस का कुल स्कोर 20-अंडर 193 था और उन्होंने स्कॉट पियर्सी द्वारा पिछले साल टूर्नामेंट में निर्धारित 195 के 54-होल मार्क को तोड़ दिया। होजेस पहले राउंड के बाद 8 अंडर और दूसरे राउंड के बाद रिकॉर्ड 15 अंडर से आगे चल रहे थे।
होजेस ने कहा, "मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं है।" “मैं यहाँ घर के पैसे से खेल रहा हूँ। मुझे अगले साल पीजीए टूर पर नौकरी मिलनी है, यह सब बहुत अच्छा है। यह तो सोने पे सुहागा है।”
जे.टी. पोस्टन 66 के बाद दूसरे स्थान पर थे। गत चैंपियन टोनी फिनाउ 67 के बाद 14 अंडर पर एक और स्ट्रोक पीछे थे। 64 पूर्व स्पर्धाओं में होजेस का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2022 में द अमेरिकन एक्सप्रेस में तीसरे स्थान पर रहा था, केवल दूसरी बार 28 वर्षीय अलबामा खिलाड़ी ने 54 होल के बाद नेतृत्व किया या बढ़त साझा की। और उसने लगभग निश्चित रूप से दो सप्ताह में शुरू होने वाले प्लेऑफ़ में खुद को खेला है। उन्होंने फेडएक्स कप स्टैंडिंग में 74वें सप्ताह की शुरुआत की, जिसमें शीर्ष 70 खिलाड़ियों ने क्वालीफाई किया।
"ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगता कि मैं आज रात इतना घबराऊंगा।" होजेस ने कहा. “मैं अपनी पत्नी के साथ घूमूंगा। हम कुछ मज़ेदार करने जाएँगे। मेरा मतलब है, हाँ, यह दिन के अंत में सिर्फ गोल्फ है। मैं यहां आकर भाग्यशाली हूं।'' होजेस ने नौ होल में भी ऊपर-नीचे के साथ शुरुआत की, फिर पिछले नौ में पांच बर्डी लगाईं। उन्होंने कहा, "मैंने नहीं सोचा था कि मैंने फ्रंट नाइन पर खराब खेला है, मैं वास्तव में इसे होल के करीब नहीं ले जा सका और जब मैंने ऐसा किया, तो मैं पुट नहीं बना सका।" इस मोड़ के बाद चीजें बहुत अलग थीं।
होजेस ने नंबर 10 पर 12 फीट और नंबर 11 पर लगभग 11 फीट से बर्डी पुट गिराया। पार-3 13वें पर उनका टी शॉट एक और बर्डी के लिए कप से 4 1/2 फीट दूर रुका। उन्होंने 16 पर बर्डी के लिए 5-फ़ुटर और 18 पर 7-फ़ुटर जोड़ा।
रविवार को अंतिम ग्रुप में उन्हें पोस्टन के साथ जोड़ा जाएगा। पोस्टन ने कहा, "हम कुछ अभ्यास राउंड एक साथ खेलते हैं और मैं उसे वास्तव में अच्छी तरह से जानता हूं।" “वह एक अच्छा दोस्त है। इसलिए, अगर मैं इसे कल पूरा नहीं कर सका, तो मैं उसके लिए प्रयास करूंगा।
फिनाउ ने अपने अंतिम आठ होल में से चार में बर्डी लगाई। पिछले साल, वह अंतिम दौर की शुरुआत में पांच शॉट से पिछड़ गए और 17 अंडर पर तीन शॉट से जीत हासिल की। फिनाउ ने कहा, "खुद को एक मौका देने के लिए आज बैक नाइन पर दौड़ना अच्छा लगा।" “अगर मैं आठ साल का हो गया हूं, तो यह पांच या छह से बिल्कुल अलग एहसास है। जिस तरह से मैंने आज अपना राउंड समाप्त किया और आगे बढ़कर बढ़त के थोड़ा करीब पहुंच गया, उससे मैं बहुत खुश था। आरोन बैडले 65 के स्कोर के बाद 13 अंडर पर चौथे स्थान पर थे।
सैम राइडर (65), कीथ मिशेल (67), बिली हॉर्शल (68) और केविन स्ट्रीलमैन (69) 12 अंडर पर थे। राइडर ने अपने अंतिम पांच होल - और नौ में से सात - में बर्डी लगाकर टूर्नामेंट में बैक-नाइन के 29 के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। मिशेल ने यह आंकड़ा दो साल पहले बनाया था। केविन यू ने अपने पहले नौ होल में 29 का स्कोर किया और पांच अन्य द्वारा रिकॉर्ड किए गए स्कोर की बराबरी की, लेकिन अपने अंतिम छह होल में वह 5 ओवर में 67 के स्कोर के साथ समाप्त हुए। वह 11वें स्थान पर रहे।
Next Story