खेल

जानें, एक ओवर में 5 विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड के गेंदबाज नील वैगनर से कैसे निपटेगी टीम इंडिया?

Mohit
30 May 2021 9:53 AM GMT
जानें, एक ओवर में 5 विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड के गेंदबाज नील वैगनर से कैसे निपटेगी टीम इंडिया?
x
बाएं हाथ के उस गेंदबाज ने कहा कि 18 जून से साउथैम्प्टन में खेला जाने वाला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल उसके लिए स्पेशल मौका है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया का पहला बड़ा मकसद WTC Final जीतना है. लेकिन, उसके इस मकसद को झटका लग सकता है, अगर उसने एक ही ओवर में 5 विकेट चटकाने वाले न्यूजीलैंड के गेंदबाज से निपटने का तरीका नहीं ढूढ़ा. वो गेंदबाज WTC Final पर बड़ी बयानबाजियां कर रहा है. यहां तक कि उसने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले को अपने लिए वर्ल्ड कप बताया है. और उसे जीतने का दम भरा है. WTC Final को खुद के लिए वर्ल्ड कप बताने वाले गेंदबाज का नाम नील वैगनर (Neil Wagner) है.

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नील वैगनर ने कहा कि 18 जून से साउथैम्प्टन में खेला जाने वाला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल उनके लिए स्पेशल मौका है. इसे लेकर वो उत्साहित हैं लेकिन फिलहाल वो उतनी आगे की नहीं सोचना चाहते. दरअसल, WTC Final से पहले न्यूजीलैंड को इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसका आगाज 2 जून से होगा.
WTC Final मेरे लिए स्पेशल मौका- वैगनर
साउथ अफ्रीका में जन्में और न्यूजीलैंड के लिए क्रिकेट खेलने वाले वैगनर ने कहा कि, " मैं जानता हूं WTC Final पहले हैं और इससे काफी सारे ऐतिहासिक लम्हें जुड़े हैं. इतने बड़े मुकाबले में टीम इंडिया जैसी मजबूत टीम, जो कि इस वक्त वर्ल्ड की बेस्ट टीम है, बड़ी बात है." उन्होंने कहा कि, " WTC Final को लेकर मैं उत्साहित हूं लेकिन मैं उतने आगे कि नहीं सोचना चाहता. मैं उसे बस एक टेस्ट मैच की तरह ही लूंगा. पर हां, वो एक खास लम्हा होगा."
एक ओवर में 5 विकेट लेने वाले गेंदबाज ने क्या बोला?
न्यूजीलैंड के लिए 51 टेस्ट खेल चुके 35 साल के क्रिकेटर ने कहा कि," मुझे वनडे और T20 में कीवी टीम का हिस्सा नहीं बन पाने का मलाल है. लेकिन, खुशी है कि मैं न्यूजीलैंड के लिए कई टेस्ट जीतों का गवाह रहा हूं." नील वैगनर ने साल 2011 में वेलिंगटन के खिलाफ खेलते हुए एक ओवर में 5 विकेट लिए थे. इसमें पहली 4 गेंदों पर ही उन्होंने 4 विकेट चटकाए थे. जबकि 5वां विकेट ओवर की आखिरी गेंद पर लिया था.
वैगनर ने कहा, " WTC Final मेरे लिए वर्ल्ड कप की तरह है. ऐसे में मेरी सारी एनर्जी और मेरा सारा फोकस इसे जीतने पर होगा."


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta