खेल

कोहली के तीन टेस्ट पितृत्व अवकाश लेने पर लक्ष्मण ने कही ये बात

Bharti sahu
20 Nov 2020 12:25 PM GMT
कोहली के तीन टेस्ट पितृत्व अवकाश लेने पर लक्ष्मण ने कही ये बात
x
भारत के पूर्व मध्यक्रम बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण को लगता है कि भारत का आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरा काफी मुश्किल होगा लेकिन इस दौरान सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट देखने को मिलेगी

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारत के पूर्व मध्यक्रम बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण को लगता है कि भारत का आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरा काफी मुश्किल होगा लेकिन इस दौरान सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट देखने को मिलेगी। लक्ष्मण ने इस दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली के तीन टेस्ट से पितृत्व अवकाश लेने पर भी बात की। उन्होंने कहा- इसमें कुछ भी गलत नहीं है। मुझे याद है कि मेरी बेटी का जब जन्म होना था तो मैंने अपनी पत्नी के साथ रुकने के लिए कुछेक रणजी मैच छोड़े थे। यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण भावना है, खासकर जब आप अपना पहला बच्चा पाने जा रहे हो तब। लक्ष्मण ने कहा- मेरा मानना है कि आपको इसका सम्मान करना होगा। हां, अंतत: आप एक पेशेवर क्रिकेटर हैं, लेकिन आप एक पारिवारिक व्यक्ति भी हैं, और आप यह भी सम्मान करते हैं कि आपके परिवार के लिए क्या अच्छा है और आपके परिवार के लिए क्या अच्छा है। इसलिए, मेरा मानना है कि हमें उस निर्णय का सम्मान करना होगा। यह आपके जीवन का बहुत महत्वपूर्ण चरण है।

स्लेजिंग के लिए तैयार रहें भारतीय खिलाड़ी

वहीं , ऑस्टे्रलियाई दौरे पर क्या भारतीय प्लेयर को इसका सामना करना पड़ेगा, सवाल पर लक्ष्मण ने कहा- इसमें तो कोई शक ही नहीं है। दोनों टीमें काफी आक्रामक है। हर टीम को अपना किरदार मिला है। आस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों ने हमेशा खेल को कठिन तरीके से खेला है, और यह कि उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने की सुंदरता है क्योंकि आप एक उच्च प्रतिस्पर्धी सीरीज खेलने जा रहे हो। ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों के खिलाफ स्लेजिंग खेल कौशल का हिस्स है। मैंने अपने करियर में अच्छी तरह से आनंद लिया और मुझे लगता है कि भारतीय टीम भी इसका आनंद लेगी।

स्मार्ट और चतुर होकर करना होगा मुकाबला

लक्ष्मण ने कहा- वे बहुत आक्रकामक भी होंगे। लेकिन अंतत: आपको यह जानने के लिए स्मार्ट और चतुर होना होगा कि आपके प्रदर्शन को कुछ भी प्रभावित नहीं करना चाहिए और कुछ भी आपको विचलित नहीं करना चाहिए और आपको ऐसा होना होगा कि आपका ध्यान न खोने पाए। मुझे यकीन है कि मौजूदा भारतीय टीम बहुत ही पेशेवर और स्मार्ट है, जो ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों को हरा देगी।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta