खेल

एलए के मुन्सी ने ग्रैंड स्लैम में धमाकेदार जीत दर्ज की, रेंजर्स ने डोजर्स को 8-4 से हराया और स्वीप से बच गए

Kunti Dhruw
24 July 2023 3:43 AM GMT
एलए के मुन्सी ने ग्रैंड स्लैम में धमाकेदार जीत दर्ज की, रेंजर्स ने डोजर्स को 8-4 से हराया और स्वीप से बच गए
x
जब मैक्स मुन्सी ने लॉस एंजिल्स डोजर्स के लिए पहली पारी में ग्रैंड स्लैम मारा तो टेक्सास रेंजर्स को दो घायल ऑल-स्टार स्लगर्स की कमी महसूस हो रही थी और डिवीजन लीडर्स के मैचअप में शामिल होने की संभावना का सामना करना पड़ रहा था। स्वाभाविक रूप से, एएल वेस्ट की आश्चर्यजनक टीम ने फ्रैंचाइज़ इतिहास में सर्वश्रेष्ठ 100-गेम की शुरुआत की बराबरी करने के लिए रैली की।
जोनाह हेम और लेओडी टवेरास ने दो-दो रन बनाए, और मार्टिन पेरेज़ ने पांच स्कोर रहित पारियों के साथ मुन्सी के स्लैम का जवाब दिया क्योंकि रेंजर्स ने रविवार को 8-4 की जीत के साथ तीन गेम के स्वीप से बचा लिया।
मैनेजर ब्रूस बोची ने कहा, "मुझे इसके बारे में जो बात पसंद आई, वह यह कि हम पहले दो गेम हार गए और हम चार रन से पिछड़ गए।" "हमने तुरंत जवाब दिया।" मार्कस सेमियन, नथानिएल लोव और जोश जंग के आरबीआई एकल से पहले हेम ने पहले के निचले भाग में एलए की बढ़त को 4-2 कर दिया, जिससे दूसरे में टेक्सास को आगे रखा गया।
टवेरास ने तीसरे में बढ़त को 7-4 तक बढ़ा दिया, और एज़ेकिएल डुरान धोखेबाज़ एम्मेट शीहान की गेंद पर रन-स्कोरिंग हिट के साथ टेक्सास के छठे बल्लेबाज थे। चौथे में दो आरबीआई डबल ने दाएं हाथ के खिलाड़ी का दिन समाप्त कर दिया।
एनएल वेस्ट-अग्रणी डोजर्स न्यूट्रल-साइट 2020 वर्ल्ड सीरीज़ जीतने के बाद से ग्लोब लाइफ फील्ड में अपने पहले दो गेम में 11-5 और 16-3 से जीत हासिल कर रहे थे, जब मुन्सी ने पेरेज़ के दाहिने क्षेत्र में सीटों पर अपना 24 वां होमर डाला।
अपनी गृहनगर टीम का सामना करते हुए, मुन्सी ने सीज़न के अपने तीसरे ग्रैंड स्लैम के साथ एलए के क्लब रिकॉर्ड की बराबरी की, और यह डोजर्स के लिए एक प्रमुख लीग-अग्रणी 10वां स्थान था। मुन्सी ने .196 मारकर बाकी तीन बार आउट किया।
दाहिने अंगूठे में मोच आने के कारण घायल सूची में कोरी सीगर और दाहिने हाथ पर पिच से चोट लगने के एक दिन बाद एडोलिस गार्सिया लाइनअप से बाहर हो गए, पहले स्थान पर रहने वाले रेंजर्स ने पिछली 14 बैठकों में सिर्फ तीसरी बार एलए को हराया।
टेक्सास, जिसने 1999, 2010 और 2012 के क्लबों में 59-41 के साथ सर्वश्रेष्ठ 100-गेम की शुरुआत की बराबरी की, ने लगातार छह जीत के साथ ऑल-स्टार ब्रेक से बाहर आकर नौ-गेम होमस्टैंड की शुरुआत की।
बोची ने कहा, "चाहे कुछ भी हो, यह एक अच्छा होमस्टैंड होता।" “जाहिर है, हम इसे पाना चाहते थे। आखिरी चीज़ जो हम करना चाहते थे वह थी साफ़ हो जाना। और वह वहां एक बहुत अच्छा क्लब है।''
तीसरे में 5-4 से पीछे, लॉस एंजिल्स के पास बिना किसी आउट के दूसरे और तीसरे स्थान पर धावक थे, लेकिन पेरेज़ (8-3) ने क्रिस टेलर को उथले बायीं ओर फ्लाईआउट पर ले लिया, मुन्सी को आउट किया और ग्राउंडर पर सेवानिवृत्त जेम्स आउटमैन को आउट किया। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपनी अंतिम तीन पारियों में दो सिंगल लेने की अनुमति दी।
बोची ने कहा, "उनकी वजह से, हमने वह बॉलगेम जीता।" ब्रॉक बर्क ने परफेक्ट सातवां शॉट लगाया, एरोल्डिस चैपमैन ने आठवें में दो और विल स्मिथ ने टेक्सास के ऑल-लेफ्टी पिचिंग दिन को बिना किसी स्कोर के नौवें स्थान पर समाप्त किया। शीहान (3-1) के लिए करियर की छठी शुरुआत उनकी सबसे खराब थी, 23 वर्षीय ने अपनी पहली हार में 3 2/3 पारी में पांच वॉक के साथ आठ हिट और आठ रन दिए।
एलए मैनेजर डेव रॉबर्ट्स ने कहा, "मैं रडार गन पर 92 (एमपीएस) देखता हूं, जो मुझे दिखाता है कि वह अस्थायी है, बेसबॉल को निशाना बना रहा है और स्वतंत्र और आसान नहीं है और हमला कर रहा है।" "आप बहुत सारी गैर-प्रतिस्पर्धी पिचें देखते हैं।"
संतुलन पर बुरा नहीं
डोजर्स नौ-गेम की रोड ट्रिप के साथ ब्रेक से बाहर आए और 6-3 से समाप्त हुए। उन्होंने तीनों श्रृंखलाओं में से दो में जीत हासिल की, पहले न्यूयॉर्क मेट्स में और फिर बाल्टीमोर में।
"बिल्कुल नहीं," जब रॉबर्ट्स से पूछा गया कि क्या समापन ने यात्रा पर कोई असर डाला है तो उन्होंने कहा। “यह सड़क यात्रा एक शानदार सड़क यात्रा थी। हमने जिस तरह से खेला उस पर वास्तव में गर्व है।”
एक और स्विफ्ट
यह लगातार तीसरी आउटिंग थी जिसमें चैपमैन ने सबसे तेज़ पिच के लिए रेंजर्स स्टेटकास्ट-युग का रिकॉर्ड (2015 से) बनाया। पिंच-हिटर योनी हर्नांडेज़ ने स्विंग करते हुए 103.4 मील प्रति घंटे की रफ्तार से आठवां स्थान हासिल किया। चैपमैन ने टाम्पा बे के खिलाफ अपने पिछले मुकाबले में दो बार रिकॉर्ड बनाया। यह 103 मील प्रति घंटे को पार करने वाली पहली पिच थी।
प्रशिक्षक का कक्ष
डोजर्स: डीएच जे.डी. मार्टिनेज को बायीं हैमस्ट्रिंग की जकड़न के कारण देर से चोट लगी थी। उनकी जगह विल स्मिथ ने ले ली। ... ऐस एलएचपी क्लेटन केरशॉ के पास अपने अगले बुलपेन सत्र के लिए कोई समय सारिणी नहीं है क्योंकि वह बाएं कंधे की चोट से उबर रहे हैं। उन्होंने 27 जून के बाद से पिच नहीं की है। लाइव हिटर्स को फेंकने की मूल योजना को बुलपेन सत्र में बदल दिया गया, फिर न तो। रॉबर्ट्स ने कहा कि केरशॉ को कोई झटका नहीं लगा है।
अगला
डोजर्स: आरएचपी माइकल ग्रोव (2-2, 6.40 ईआरए) टोरंटो के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के उद्घाटन के लिए तैयार है क्योंकि एलए नौ मैचों का होमस्टैंड शुरू कर रहा है जिसमें दो दिन की छुट्टी शामिल है।
रेंजर्स: आरएचपी जॉन ग्रे (6-5, 3.31) राज्य के प्रतिद्वंद्वी और गत विश्व सीरीज चैंपियन ह्यूस्टन में तीन मैचों की श्रृंखला के उद्घाटन के लिए तैयार हैं। रेंजर्स ने अप्रैल में ह्यूस्टन में तीन में से दो जीते, 2018 के बाद से वहां उनकी पहली श्रृंखला जीत थी।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story