खेल

इंडिया ओपन 2022 के फाइनल में पहुंचे लक्ष्य सेन, रेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी

Gulabi
15 Jan 2022 2:17 PM GMT
इंडिया ओपन 2022 के फाइनल में पहुंचे लक्ष्य सेन, रेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी
x
दुनिया में 17वें स्थान पर काबिज तीसरी वरीयता प्राप्त सेन का सामना मौजूदा विश्व चैंपियन सिंगापुर के लोह कीन यू से होगा
विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन ने शनिवार को योनेक्स-सनराइज इंडिया ओपन 2022 में मलेशिया के एनजी त्जे योंग को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। दुनिया में 17वें स्थान पर काबिज तीसरी वरीयता प्राप्त सेन का सामना मौजूदा विश्व चैंपियन सिंगापुर के लोह कीन यू से होगा। अल्मोड़ा के 20 साल लक्ष्य सेन, जो अपने गुरु प्रकाश पादुकोण, बी साई प्रणीत और किदांबी श्रीकांत के साथ पिछले महीने विश्व चैंपियनशिप में पदक विजेता के रूप में शामिल हुए थे, ने 19-21, 21-16, 21-12 से जीत दर्ज की।
बंगाल के गंगासागर मेले में उमड़े लाखों लोग, उड़ीं नियमों की धज्जियां, कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ाबंगाल के गगासागर मेले में उमड़े लाखों लोग, उड़ीं नियमों की धज्जियां, कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ा
हालांकि दुनिया के 17वें नंबर के खिलाड़ी लक्ष्य की शुरुआत अच्छी नहीं रही, क्योंकि वह 60वीं रैंक वाले योंग के हाथों पहला सेट हार गए थे। योंग ने रोमांचक मैच खेलते हुए 21-19 से मैच जीत लिया था। लेकिन आखिरी दो सेटों में लक्ष्य ने लगातार जीत हासिल कर मैच खत्म किया।
सेन ने मैच के बाद कहा, "अपने देश में अपना पहला सुपर 500 फाइनल खेलना एक अच्छा अहसास है। पहला गेम काफी करीब था, मैंने कुछ गलतियां कीं, जिसकी कीमत मुझे चुकानी पड़ी। लेकिन मैंने दूसरे और तीसरे गेम में अपना शांत रखा और बाहर निकलने में कामयाब रहा।'' पांचवीं वरीयता प्राप्त लोह को अन्य सेमीफाइनल में कनाडा के ब्रायन यांग ने गले में खराश और सिरदर्द के बाद वाकओवर दिया था।
सेन को पिछले साल डच ओपन के फाइनल में लोह ने हराया था। अब सेन के पास रिकॉर्ड बराबर करने की कोशिश होगी। कुल मिलाकर, दोनों का आमने-सामने का रिकॉर्ड 2-2 है, जिसमें सेन आखिरी तीन मैचों में से दो में हार गए थे। सेन ने लोह के साथ होने वाले खिताबी मैच को लेकर कहा, "हम दोनों अच्छा खेल रहे हैं, कल यह एक अच्छा मैच होगा और मैं वास्तव में उसके साथ खेलने के लिए उत्सुक हूं।"
इंडिया ओपन 2022 : पीवी सिंधु ने चालिहा को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगहइंडिया ओपन 2022 : पीवी सिंधु ने चालिहा को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह
इसके अलावा एक अन्य मैच में बैडमिंटन खिलाड़ी सात्विकसाईराज रेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने इंडिया ओपन 2022 के पुरुष युगल फाइनल में पहुंचने के लिए फैबियन डेलरू और विलियम विलेगर को 21-10, 21-18 से हराया।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it