खेल

पिछले प्रदर्शन के आधार पर ODI में जगह बनाई कुलदीप यादव

Bharti
7 Nov 2020 4:55 PM GMT
पिछले प्रदर्शन के आधार पर ODI में  जगह बनाई कुलदीप यादव
x
भारतीय क्रिकेट टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव साल 2017 से युजवेंद्र चहल के जोड़ीदार के तौर पर टीम इंडिया के स्पिन अटैक की अगुआई कर रहे हैं, लेकिन पिछले कुछ वक्त से खराब फॉर्म की वजह से उनके प्रदर्शन में फर्क आया

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारतीय क्रिकेट टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव साल 2017 से युजवेंद्र चहल के जोड़ीदार के तौर पर टीम इंडिया के स्पिन अटैक की अगुआई कर रहे हैं, लेकिन पिछले कुछ वक्त से खराब फॉर्म की वजह से उनके प्रदर्शन में फर्क आया है। हालांकि उनके खराब प्रदर्शन के बावजूद उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया की वनडे टीम में जगह दी गई है। हालांकि उन्हें टी20 टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया।

साल 2019 वनडे वर्ल्ड कप में वो टीम इंडिया का हिस्सा थे, लेकिन इंग्लैंड में उनकी एक नहीं चली और उनकी गेंदों पर विरोधी बल्लेबाजों ने जमकर रन बटोरे थे। उन्होंने 23 जून 2017 को डेब्यू किया था और 29 जून 2019 तक, यानि इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले से एक दिन पहले, उन्होंने 49 मैचों में 23.06 की औसत से 91 विकेट लिए थे। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 4.88 रहा। उन्हें हर 28.3 गेंद बाद विकेट मिला।इसके बाद उनके करियर के अगले फेज में उनके प्रदर्शन में गिरावट देखी गई। 1 जुलाई 2019 से पांच फरवरी 2020 तक, जब उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच खेला था, उन्होंने 10 मैचों में 12 विकेट लिए हैं। इस दौरान उनका औसत 45.83 रहा और उन्होंने प्रति ओवर 5.97 रन दिए। विकेट लेने के आंकड़े को देखें तो उन्होंने हर 46वीं गेंद के बाद विकेट लिए हैं।

ऑस्ट्रेलिया की उछाल भरी पिचों पर रिस्ट स्पिन काफी अहम होगी। भारतीय टीम अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को भी मौका दे सकती थी जिन्होंने आइपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के साथ खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया है। कुलदीप के टी-20 में वापसी की उम्मीदों को उनकी आइपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के साथी वरुण चक्रवर्ती ने तोड़ दिया है। अब ऑस्ट्रेलिया में कुलदीप को वनडे में अगर अंतिम ग्यारह में खेलने का मौका मिलता है तो उन्हें खुद को साबित करना होगा और अगर ऐसा नहीं हो पाता है तो कुलदीप के लिए टीम इंडिया में वापसी आसान नहीं होगा।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it