खेल

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में कुलदीप, जड़ेजा के नाम दर्ज हुआ अनोखा रिकॉर्ड

Kunti Dhruw
28 July 2023 8:04 AM GMT
वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में कुलदीप, जड़ेजा के नाम दर्ज हुआ अनोखा रिकॉर्ड
x
ब्रिजटाउन: बाएं हाथ की स्पिन जोड़ी कुलदीप यादव और रवींद्र जड़ेजा ने भारत के लिए एक वनडे मैच में सात विकेट लेने वाली पहली स्पिनिंग जोड़ी बनने का अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।
गुरुवार को ब्रिजटाउन में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैच में कुलदीप ने सिर्फ छह रन देकर चार विकेट लिए, जबकि जडेजा ने 37 रन देकर तीन विकेट लिए।
कुलदीप के चार विकेट और इशान किशन के अर्धशतक मुख्य आकर्षण रहे क्योंकि भारत ने मैच में वेस्टइंडीज को पांच विकेट से हरा दिया।
115 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत सधी हुई रही. इशान किशन को शुबमन गिल के साथ ओपनिंग करने के लिए ऊपर भेजा गया।
हाल के अंतर्राष्ट्रीय मैचों में गिल का निराशाजनक प्रदर्शन जारी रहा क्योंकि उन्होंने पांचवीं स्टंप लाइन पर जेडन सील्स की गेंद को पोक किया और 16 गेंदों में सात रन बनाकर आउट हो गए। उस समय भारत का स्कोर 18/1 था।
कुलदीप ने निचले क्रम और अंत में होप को 45 गेंदों में 43 रन पर आउट करके विंडीज की बाकी बल्लेबाजी को नष्ट कर दिया।
वेस्टइंडीज 23 ओवर में 114 रन पर ढेर हो गई। भारत के लिए कुलदीप सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ रहे, उन्होंने अपने तीन ओवरों में छह रन देकर चार विकेट लिए। जड़ेजा ने 37 रन देकर 3 विकेट लिये. हार्दिक, मुकेश और शार्दुल को एक-एक विकेट मिला
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story