खेल

केएस भरत ने अभ्यास मैच में नाबाद अर्धशतक लगाकर भारतीय टीम को संभाला

RAO JI
23 Jun 2022 6:59 PM GMT
केएस भरत ने अभ्यास मैच में नाबाद अर्धशतक लगाकर भारतीय टीम को संभाला
x
अभ्यास मैच

जनता से रिश्ता वेब डेस्क;-श्रीकर भरत ने लीस्टरशायर के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलकर भारतीय पारी को संभाला. टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी टीम इंडिया ने 81 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद लगा कि टीम जल्द सिमट जाएगी. इसके बाद 28 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज भरत ने पहले विराट कोहली और फिर उमेश यादव के साथ अर्धशतकीय साझेदारी करके स्कोर को 200 रन के पार पहुंचाया. समाचार लिखे जाने तक भारत ने तीसरे सेशन में 59 ओवर में 8 विकेट पर 241 रन बना लिए हैं. श्रीकर भरत 67 और मोहम्मद शमी 16 रन बनाकर खेल रहे हैं.

मैच में ऋषभ पंत लीस्टरशायर की ओर से खेल रहे हैं. इस कारण श्रीकर भरत को खेलने का मौका मिल गया और उन्होंने इसे जमकर भूनाया भी. पंत पिछले दिनों साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे. इसके बाद उनकी आलोचना हो रही है. अब उन्हें यहां बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करना होगा. भरत जब बल्लेबाजी करने उतरे पर तब टीम का स्कोर 5 विकेट पर 81 रन था. उन्होंने पहले विराट कोहली के साथ 57 रन की साझेदारी करके स्कोर को 150 रन के नजदीक पहुंचाया. फिर उमेश यादव के साथ अर्धशतकीय साझेदारी करके स्कोर को 200 रन के पार ले गए.

93 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया श्रीकर भरत ने 93 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. 6 चौका और 1 एक छक्का लगाया. विराट कोहली ने 69 गेंद पर 33 रन बनाए. लेकिन वे अपनी पारी को बड़ी नहीं कर सके. 4 चौका और एक छक्का जड़ा. वहीं उमेश यादव ने 32 गेंद पर 23 रन बनाए. 4 चौका लगाया. तेज गेंदबाज रोमन वॉल्कर ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. 21 साल के इस खिलाड़ी ने अब तक विराट कोहली और रोहित शर्मा सहित 5 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा है.

हालांकि मैच में टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सका. ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 25 और शुभमन गिल ने 21 रन बनाए. दोनों ने पहले विकेट के लिए 35 रन जोड़े. हनुमा विहारी 3, श्रेयस अय्यर शून्य और रवींद्र जडेजा 13 रन बनाकर आउट हुए. शार्दुल ठाकुर ने 6 रन बनाए.



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta