खेल

मुंबई में जुटने लगे कोलकाता नाइटराइडर्स के योद्धा, पहुंचे ये खिलाड़ी

Chandravati Verma
22 March 2021 4:15 PM GMT
मुंबई में जुटने लगे कोलकाता नाइटराइडर्स के योद्धा, पहुंचे ये खिलाड़ी
x
कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के क्रिकेटर नौ अप्रैल से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सत्र से पहले एक सप्ताह के क्वारंटीन के लिये मुंबई में जुटना शुरू हो गए हैं.

कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के क्रिकेटर नौ अप्रैल से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सत्र से पहले एक सप्ताह के क्वारंटीन के लिये मुंबई में जुटना शुरू हो गए हैं. पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक, वरुण चक्रवर्ती, राहुल त्रिपाठी, कमलेश नागरकोटी, संदीप वारियर, वैभव अरोड़ा यहां पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी थे. सहायक कोच अभिषेक नायर और गेंदबाजी कोच ओंकार साल्वी भी यहां पहुंच गए. केकेआर ने ट्वीट किया, 'क्वारंटीन का समय. नाइट्स इस सत्र के लिए पहुंच रहे हैं. शिविर शुरू होने वाला है.'

वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल और सुनील नरेन भी जल्दी ही पहुंचने वाले हैं. केकेआर ने उड़ान में मास्क लगाकर बैठे रसेल की तस्वीर डालते हुए लिखा, 'देखो कौन भारत आ रहा है. जल्दी ही मिलेंगे. कैरेबियन नाइट्स अपने दूसरे घर भारत पहुंचने ही वाले हैं.' बीसीसीआई के दिशा निर्देशों के तहत सभी खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और टीम प्रबंधन को होटल के कमरों में सात दिन क्वारंटीन में रहना होगा. केकेआर ने कहा, 'हर व्यक्ति का कई बार टेस्ट होगा. नेगेटिव नतीजे आने पर ही वे कमरे से बाहर निकलकर आउटडोर अभ्यास कर सकेंगे. टेस्टिंग बीसीसीआई की गाइडलाइंस के तहत की जाएंगी, ठीक उसी तरह से जैसे पिछले सीजन में यूएई में हुआ था.'
भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेल रहे खिलाड़ी बायो बबल से ही बायो बबल में जाएंगे और उन्हें क्वारंटीन में नहीं रहना होगा. इनमें ऑएन मॉर्गन, शुभमन गिल, प्रसिद्ध कृष्णा कुलदीप यादव शामिल हैं. बीसीसीआई ने अपने दिशानिर्देश में कहा था, भारत इंग्लैंड सीरीज के दौरान बनाए गए बबल से सीधे आने वाले खिलाड़ियों को टीमों से जुड़ने की अनुमति रहेगी. उन्हें किसी अनिवार्य क्वारंटीन में नहीं रहना होगा.
कोलकाता नाइटराइडर्स ने अभी तक दो बार आईपीएल का खिताब जीता है. हालांकि पिछले सीजन में उसका खेल फीका रहा था. यह टीम पांचवें नंबर पर रही है. 14 मैच में उसे सात जीत मिली थी. आईपीएल 2021 में यह टीम ऑएन मॉर्गन की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेगी. यह मैच 11 अप्रैल को चेन्नई में खेला जाएगा.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta