खेल

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम छक्के के साथ फाइनल में पहुंची, राहुल त्रिपाठी बोले यह बड़ी बात

Subhi
14 Oct 2021 1:59 AM GMT
कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम छक्के के साथ फाइनल में पहुंची,  राहुल त्रिपाठी बोले यह बड़ी बात
x
कोलकाता नाइट राइडर्स तीसरा बार इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल में पहुंच गया है। केकेआर इससे पहले दो बार फाइनल में पहुंचा है और दोनों बार खिताब अपने नाम किया है।

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) तीसरा बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के फाइनल में पहुंच गया है। केकेआर इससे पहले दो बार फाइनल में पहुंचा है और दोनों बार खिताब अपने नाम किया है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दूसरे क्वॉलीफायर मैच में केकेआर ने तीन विकेट से जीत दर्ज की। केकेआर को आखिरी दो गेंद पर जीत के लिए छह रनों की जरूरत थी। 19.5 ओवर में राहुल त्रिपाठी ने छक्के के साथ केकेआर को जीत दिलाई और फाइनल का टिकट कटाया, जहां उनका मुकाबला तीन बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) से होगा। दिल्ली कैपिटल्स का पहली बार आईपीएल खिताब जीतने का सपना तोड़ने वाले केकेआर के इस बल्लेबाज ने मैच के बाद कहा यह शानदार अहसास है।

राहुल ने कहा, 'काफी शानदार लग रहा है। टीम के लिए जीत बहुत ही जरूरी थी। हमारे लिए एक-दो ओवर काफी मुश्किल रहे और कभी नहीं सोचा था कि मैच इतना खिंच जाएगा। इस बात से खुश हूं कि हम आखिरकार मैच जीत गए। कगीसो रबाडा ने 18वां ओवर काफी अच्छा किया, लेकिन मुझे पता था कि मेरे लिए बस एक बार बॉल बैट से कनेक्ट होने की बात है। गेंद नीचे रह रही थी और शॉट लगाना थोड़ा मुश्किल हो रहा था।'
राहुल ने कहा, 'मुझे खुद पर भरोसा था और मुझे पता था कि बस एक गेंद बैट के बीच में लगने की बात है। पहले फेज के बाद दूसरे फेज में हमारे लिए सफर यादगार रहा।' केकेआर ने टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स को बल्लेबाजी का न्योता दिया। दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 135 रन बनाए। 136 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर ने 16.3 ओवर में दो विकेट पर 125 रन बना लिए थे, लेकिन शुभमन गिल का विकेट गिरते ही दिल्ली कैपिटल्स ने मैच में जबर्दस्त वापसी की। चार बल्लेबाज लगातार शून्य पर आउट हुए। अंत में राहुल त्रिपाठी ने छक्के के साथ टीम को जीत दिलाई।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it