खेल

कोहली ने इस गेंदबाज को दिखाया बाहर का रास्ता... जिसके पास था 100 टेस्ट मैच खेलने का अनुभव

Bharti sahu
27 Dec 2021 5:08 AM GMT
कोहली ने इस गेंदबाज को दिखाया बाहर का रास्ता... जिसके पास था 100 टेस्ट मैच खेलने का अनुभव
x
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन में खेला जा रहा है

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन में खेला जा रहा है. इस मैच में टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने पूर्व उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को साउथ अफ्रीका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में मौका मिला, लेकिन एक घातक गेंदबाज के ऊपर विराट कोहली ने कोई भी रहम नहीं दिखाया और उसे प्लेइंग इलेवन से आउट कर दिया गया. आइए जानते है उस खिलाड़ी के बारे में.

इस खिलाड़ी को किया गया बाहर
साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली ने तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) को बाहर का रास्ता दिखा दिया और उनकी जगह युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को मौका मिला है. ईशांत के पास 100 टेस्ट मैच खेलने का भी अनुभव है. ईशांत काफी दिनों से अपनी लय में नजर नहीं आ रहे थे. वहीं, मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश किया था. ईशांत ने भारत के लिए 105 टेस्ट मैचों में 311 विकेट हासिल किए हैं.
इस गेंदबाज को मिला मौका
मोहम्मद सिराज को साउथ अफ्रीका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया. पिछले कुछ सालों में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने अपनी घातक गेंदबाजी के दम पूरी दुनिया में अपना नाम बना लिया है. उनकी गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है. उन्होंने भारत के लिए 10 टेस्ट मैचों में 33 विकेट हासिल किए हैं. सिराज की अभी काफी युवा है. उनकी स्विंग गेंदबाजी के आगे बड़े से बड़े बल्लेबाज भी नतमस्तक हुए हैं. सिराज ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ तूफानी गेंदबाजी की थी. वह भारत को शुरुआती सफलता दिलाने में बहुत ही कामयाब रहे हैं. महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin tendulkar) ने भी इस गेंदबाज की तारीफ की है
राहुल-मयंक चमके
साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम के ओपनर्स ने पहली पारी में धमाकेदार पारी खेली. केएल राहुल ने धमाकेदार शतक लगाने के बाद भी क्रीज पर जमे हुए हैं. उन्होंने 122 रन बनाए. वहीं, मयंक अग्रवाल ने 60 रनों का योगदान दिया. चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं. अजिंक्य रहाणे 40 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद भारतीय टीम ने 272 रन तीन विकेट के नुकसान पर बना लिए हैं. मंयक और राहुल ने साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों की जमकर परीक्षा ली. राहुल ने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. उनकी धाकड़ बल्लेबाजी को देखकर साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों के पसीने छूट गए.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta