खेल

कोहली ने बैंगलोर की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया, ऐसे 3 खिलाड़ी जो तूफानी बैटिंग के हैं महारथी

Nidhi Singh
4 Oct 2021 2:26 AM GMT
कोहली ने बैंगलोर की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया, ऐसे 3 खिलाड़ी जो तूफानी बैटिंग के हैं महारथी
x
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम IPL 2021 के प्लेऑफ में पहुंच गई है. कोहली ने इस सीजन के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम IPL 2021 के प्लेऑफ में पहुंच गई है. कोहली ने इस IPL सीजन के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है. ऐसे में विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को इस बार IPL की ट्रॉफी दिलाने के लिए पूरा दम लगा देंगे. बता दें कि दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में शामिल विराट कोहली ने 19 सितंबर को आईपीएल 2021 के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी. विराट 7 साल से आरसीबी के कप्तान हैं, लेकिन उनकी कप्तानी में यह फ्रेंचाइजी टीम एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीत पाई है. विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद ऐसे 3 खिलाड़ी हैं, जो RCB के कप्तान बन सकते हैं.

एबी डिविलियर्स

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद अगले सीजन में RCB के कप्तान बन सकते हैं. एबी डिविलियर्स अभी भले ही 37 साल के हैं, लेकिन उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी देखकर वह 27 साल के लगते हैं. एबी डिविलियर्स अपनी कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका को 2015 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल तक लेकर गए थे. एबी डिविलियर्स विराट कोहली के बाद RCB की बेहतर कप्तानी कर सकते हैं. एबी डिविलियर्स ने इस IPL सीजन में RCB के लिए 12 मैचों में 157.66 के शानदार स्ट्राइक रेट से 257 रन बनाए हैं.

ग्लेन मैक्सवेल

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को इस साल RCB टीम में शामिल किया गया था, ताकि डिविलियर्स के साथ एक और विस्फोटक बल्लेबाज होने से टीम को मजबूती मिले. ग्लेन मैक्सवेल इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी कर चुके हैं. ग्लेन मैक्सवेल बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स की भी कप्तानी करने का अनुभव रखते हैं. मैक्सवेल ने इस IPL सीजन में RCB के लिए 12 मैचों में 145.35 के शानदार स्ट्राइक रेट से 407 रन बनाए हैं.

देवदत्त पडिक्कल

RCB के युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल भी कप्तानी की रेस में बने हुए हैं. आरसीबी के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल का रिकॉर्ड काफी बढ़िया रहा हैं. आरसीबी देवदत्त पडिक्कल को बड़ी जिम्मेदारी दे सकती हैं. RCB प्रबंधन देवदत्त पडिक्कल पर भी दांव लगा सकता है. देवदत्त पडिक्कल ने इस IPL सीजन में RCB के लिए 11 मैचों में 135.39 के शानदार स्ट्राइक रेट से 349 रन बनाए हैं

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta