खेल

कोहली को साउथ अफ्रीका के खिलाफ रन नहीं बना पाए तो भारतीय टेस्ट टीम के हटाया जा सकता है: पनेसर

Bharti sahu
25 Dec 2021 1:44 PM GMT
कोहली को साउथ अफ्रीका के खिलाफ रन नहीं बना पाए तो भारतीय टेस्ट टीम के हटाया जा सकता है: पनेसर
x
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर को लगता है कि वनडे की कप्तानी से हटाया जाना और फिर साउथ अफ्रीका दौरे से पहले हुई कंट्रोवर्सी से विराट कोहली प्रेरित होंगे और बाउंस बैक करने की पूरी कोशिश करेंगे

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर को लगता है कि वनडे की कप्तानी से हटाया जाना और फिर साउथ अफ्रीका दौरे से पहले हुई कंट्रोवर्सी से विराट कोहली प्रेरित होंगे और बाउंस बैक करने की पूरी कोशिश करेंगे। इसके अलावा कोहली 763 दिनों से चली आ रही अपने शतक के सूखे को भी खत्म करने की पूरी कोशिश करेंगे। वहीं पनेसर को ये भी लगता है कि विराट कोहली अगर साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान रन बनाने में सफल नहीं होते हैं तो उन्हें भारतीय टेस्ट टीम के हटाया भी जा सकता है।

मोंटी पनेसर ने एएनआइ से बात करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि वो काफी प्रेरित होंगे और वो जानते हैं कि अगर उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में रन नहीं बनाए तो उनकी स्थिति खतरे में आ सकती है। कोहली पर अच्छा प्रदर्शन करने का दवाब है और उन्हें अच्छा करने की जरूरत है साथ ही कुछ जीत की भी जरूरत है। अगर भारत जीत रहा है और वो ज्यादा स्कोर नहीं कर पाते हैं तो ये भी उनके लिए अच्छा होगा क्योंकि वो जानते हैं कि किसी खिलाड़ी से बेस्ट किस तरह से निकाला जाता है।
पनेसर ने कोहली को सलाह दी है कि वह मैदान के बाहर की बातचीत को दरकिनार कर दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने के लिए तीनों मैचों में बेस्ट प्लेइंग इलेवन का चयन करने पर ध्यान दें। पनेसर ने कहा कि कोहली को अब सारी बातों को एक तरफ रखने की जरूरत है और यह सोचना चाहिए कि दक्षिण अफ्रीका में कैसे जीत हासिल की जाए जो कि कहीं अधिक महत्वपूर्ण है और मुझे लगता है कि बीसीसीआइ उससे यही चाहता है। वह इस टेस्ट सीरीज को जीतने के लिए बेस्ट इलेवन लाना चाहते हैं।
पनेसर का कहना है कि भारत के पास इस टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज करने का शानदार मौका है और ये टीम इस सीरीज को जीतने के लिए फेवरेट भी है। टीम इंडिया जानती है कि विदेशी धरती पर किस तरह से जीत हासिल की जाती है। साउथ अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का भारत को पास सबसे बेहतर मौका है। भारत के पास जो टीम है वो साउथ अफ्रीकी टीम से काफी मजबूत है।



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta