खेल

जानें क्यों पिछले साल के वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने स्टीव को किया था 'सपोर्ट', अब सामने आई वजह

Gulabi
16 Dec 2020 2:37 PM GMT
जानें क्यों पिछले साल के वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने स्टीव को किया था सपोर्ट, अब सामने आई वजह
x
टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज होने में अब बस कुछ घंटे ही बाकी हैं।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज होने में अब बस कुछ घंटे ही बाकी हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार को पिंक बॉल से खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम मेजबान ऑस्ट्रेलिया को हराकर अपना दम दिखाने के इरादे से उतरेगी। कंगारू टीम में स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन जैसे बल्लेबाजों की मौजूदगी से दोनों टीमों के बीच मुकाबला रोमांचक होने की उम्मीद है। मैच के एक दिन पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और पूर्व कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ एक इंटरव्यू में एक-साथ दिखे। इस दौरान स्मिथ ने विराट से पूछा कि उन्होंने पिछले साल इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप के एक मैदान के दौरान क्यों उन्हें सपोर्ट करते हुए दर्शकों से हूटिंग ना करने को कहा था।



स्मिथ के इस सवाल पर विराट कोहली ने संजीदगी से अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि मेरे हिसाब से एक घटना घट चुकी है, जिसका आपको अहसास है और आपने उसका पश्चाताप करते हुए लंबे समय बाद वापसी की है। ऐसे में कोई भी इस तरह की चीज जो स्थायी नहीं होती है, उसके लिए लगातार किसी एक व्यक्ति को निजी तौर पर परेशान करना सही नहीं है। उल्लेखनीय है कि कोहली के ऐसा करने के बाद क्रिकेट जगत के कई पूर्व और वर्तमान खिलाड़ियों ने उनकी जमकर तारीफ की थी।

विश्व कप के इस मैच में जब स्टीव स्मिथ बाउंड्री के पास फील्डिंग कर रहे थे, उस वक्त कुछ फैन्स उनकी हूटिंग कर रहे थे। विराट कोहली को जब इस बात का अहसास हुआ तो उन्होंने अपने फैन्स से ऐसा करने के लिए मना कर दिया और स्मिथ के लिए तालियां बजाने को भी कहा। भारतीय फैन्स ने स्मिथ के स्ट्राइक पर आते ही 'धोखेबाज, धोखेबाज' कहना शुरू कर दिया। फैन्स ऐसा इसलिए कह रहे थे क्योंकि स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर बॉल टैम्परिंग में नाम आने के कारण नेशनल टीम द्वारा एक साथ का बैन लगाया था। सजा का ऐलान होते ही स्मिथ के आंखों में आंसू आ गए थे और वो मीडिया के सामने ही रोने लग गए थे।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it