खेल

जानिए भारत में मिलने वाली इन दमदार SUVs की कीमत

Bharti sahu
18 July 2021 10:50 AM GMT
जानिए भारत में मिलने वाली इन दमदार SUVs की कीमत
x
भारत में एक साल में कारों की कीमत में काफी इजाफा हो गया है, तकरीबन दो से तीन बार ऑटोमोबाइल कंपनियां कारों की कीमत बढ़ा चुकी हैं।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारत में एक साल में कारों की कीमत में काफी इजाफा हो गया है, तकरीबन दो से तीन बार ऑटोमोबाइल कंपनियां कारों की कीमत बढ़ा चुकी हैं। ऐसे में अगर आप कोई फुल साइज एसयूवी खरीदना चाहते हैं तो इसमें आपके काफी पैसे खर्च हो सकते हैं। हालांकि आपका बजट अगर कम है और आप कम पैसों के खर्च में ही एक एसयूवी खरीदना चाहते हैं तो यह भी सम्भव है क्योंकि भारत में किफायती एसयूवी सेगमेंट तेजी से फल-फूल रहा है। ऐसे में ग्राहकों के लिमिटेड बजट को समझते हुए हम आपको ऐसी एसयूवीज के बारे में बताने जा रहे हैं जो ना सिर्फ हैचबैक की कीमत में उपलब्ध हैं बल्कि इनमें बेस्ट फीचर्स भी ऑफर किए जाते हैं जो आपकी ड्राइविंग का एक्सपीरियंस बदल कर रख देंगे।

Mahindra KUV100 NXT
Mahindra KUV100 NXT है के इंजन और पावर की बात करें तो इस एसयूवी में ग्राहकों को 1.2-लीटर का mFalcon G80 पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 5500pm पर 82bhp की पावर और 3500pm पर 115Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है, इस इंजन को स्टैंडर्ड 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। फीचर्स की बात करें तो इस कार में रियर पार्किंग सेंसर, मूड लाइटिंग, फॉग लैंप, कूल्ड ग्लोवबॉक्स ऑफर किया जाता है। इसे आप 6,0,1766 रुपये की शुरुआती कीमत में खरीद सकते हैं।

Nissan Magnite
Nissan Magnite में ग्राहकों को दो इंजन मिलते हैं जिनमें पहला 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन है जो 71 bhp की मैक्सिमम पावर और 96 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है वहीं, दूसरा इंजन 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट है जो 99 bhp की मैक्सिमम पावर और 160 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है दोनों ही इंजन में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस हैं। वहीं इसके टर्बो पेट्रोल यूनिट में ऑप्शनल CVT ऑटोमैटिक यूनिट मिलता है, जो 152 Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इस एसयूवी की कीमत 5.49 लाख रुपये से शुरू है।
Renault Kiger
Renault Kiger को भारत में 2 पेट्रोल इंजन ऑप्शन में अवेलेबल है जिसमें पहला 1.0-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड एनर्जी पेट्रोल इंजन है जो 72 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 96 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है वहीं ये इंजन 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी यूनिट से लैस किया गया है। वहीं दूसरा 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है जो 100 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 160 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। ये इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उतारा गया है। इस कार की कीमत 5.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Kia Sonet
Kia Sonet एक कनेक्टेड एसयूवी है, ग्राहकों को इस एसयूवी में फ्रंट कूलिंग सीट्स भी ऑफर की जाती है। अगर इंजन और पावर की बात करें तो सॉनेट 1.2-लीटर नैचुरली एस्पीरेटेड पेट्रोल, 1.0-लीटर टर्बो T-GDi पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन मिलता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड iMT, 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर, 7-स्पीड DCT ऑटोमैटिक का विकल्प मिलता है। Kia Sonet में डुअल एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। Sonet की शुरूआती कीमत 6,79,000 रुपये (एक्स-शोरूम) है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta