खेल

रोहित शर्मा की जगह केएल राहुल से करवानी चाहिए ओपनिंग: ग्लेन मैक्सवैस

Bharti
20 Nov 2020 9:32 AM GMT
रोहित शर्मा की जगह केएल राहुल से करवानी चाहिए ओपनिंग: ग्लेन मैक्सवैस
x
ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल का मानना है कि आगामी वनडे- टी20 सीरीज में रोहित शर्मा की अनुपस्थिति उनकी टीम के लिये काफी अच्छी चीज है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल का मानना है कि आगामी वनडे- टी20 सीरीज में रोहित शर्मा की अनुपस्थिति उनकी टीम के लिये काफी अच्छी चीज है. हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि रोहित शर्मा की जगह केएल राहुल से करवानी चाहिए ओपनिंग: ग्लेन मैक्सवैसभी उतने ही अच्छे खिलाड़ी हैं. राहुल सफेद गेंद की सीरीज में उप कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे. नियमित उप कप्तान रोहित इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान लगी हैमस्ट्रिंग चोट से उबर रहे हैं.

मैक्सवेल ने कहा कि रोहित एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी है, वह सलामी बल्लेबाज के तौर पर निरंतर अच्छा रहा है जिसमें उसने तीन दोहरे शतक जमाये हैं. इसलिये अगर वह आपके खिलाफ लाइन-अप में नहीं हैं तो यह काफी सकारात्मक बात है. तीन मैचों की वनडे सीरीज 27 नवंबर से शुरू होगी जिसके बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला खेली जायेगीमैक्सवेल के लिए लोकेश राहुल भी 'बैक-अप' के तौर पर काफी अच्छे खिलाड़ी हैं. उन्होंने कहा, हमने इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान लोकेश राहुल का प्रदर्शन देखा. वह पारी का आगाज करे या नहीं, मुझे पूरा भरोसा है कि वह भी उतना ही अच्छा खिलाड़ी होगा. रोहित की अनुपस्थिति में उम्मीद है कि शिखर धवन के साथ मयंक अग्रवाल पारी का आगाज करें क्योंकि राहुल के मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने की उम्मीद है. हालांकि मैक्सवेल को अग्रवाल और राहुल की सलामी जोड़ी काफी पसंद है जिन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग के पहले चरण के दौरान काफी अच्छा प्रदर्शन किया.

उन्होंने कहा, 'मैं कहूंगा कि मयंक और राहुल बेहतरीन खिलाड़ी हैं. वे विकेट के चारों ओर रन जुटाते हैं और उनकी कमजोरियां भी काफी कम हैं. हालांकि मैक्सवेल ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया का तेज गेंदबाजी आक्रमण निश्चित रूप से उन्हें दबाव में ला देगा. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि वनडे क्रिकेट टी-20 की तुलना में थोड़ा अलग होगा. उम्मीद करते हैं कि हमारे गेंदबाजी आक्रमण से हम उन्हें दबाव में ला देंगे जिसमें पिचों के उछाल और बड़े मैदानों से मदद मिलेगी.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it