खेल

केएल राहुल ने किया साफ, टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ कितने गेंदबाजों के साथ उतरेगी मैदान पर

Gulabi
24 Dec 2021 3:29 PM GMT
केएल राहुल ने किया साफ, टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ कितने गेंदबाजों के साथ उतरेगी मैदान पर
x
केएल राहुल ने किया साफ
साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए नियुक्त किए गए उप-कप्तान केएल राहुल ने संकेत दिए कि इस टेस्ट सीरीज के दौरान टीम इंडिया पांच गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरेगी। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बाक्सिंग डे टेस्ट मैच की शुरुआत 26 दिसंबर से होगी। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ज्यादातर टेस्ट मैचों में पांच गेंदबाजों के साथ ही उतरी है। इस साल आस्ट्रेलिया के दौरान तीन टेस्ट मैचों के बाद इंग्लैंड दौरे पर भी भारतीय टीम पांच गेंदबाजों के साथ ही टेस्ट में उतरी थी और टीम काफी सफल भी रही थी।
हालांकि टीम के नए हेड कोच राहुल द्रविड़ और रवींद्र जडेजा के चोटिल होने की वजह से प्रोटियाज के खिलाफ ये कांबिनेशन बना रहेगा या नहीं इस पर अभी सस्पेंस है। केएल राहुल ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि ज्यादातर टीमों ने पांच गेंदबाजों के साथ खेलना शुरू कर दिया है और हर टीम 20 विकेट लेना चाहती है। यही एकमात्र तरीका है कि जिससे आप टेस्ट मैच जीत सकते हैं। हमने इस रणनीति को अपनाया है और ओवरसीज में भी इससे हमें काफी मदद मिली है।
आपको बता दें कि अगर टीम इंडिया पांच गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला करती है तो इस बात की काफी संभावना है कि शार्दुल ठाकुर और आर अश्विन को प्लेइंग इलेवन में जगह दी जा सकती है। ये दोंनों खिलाड़ी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं और इनके होने से टीम इंडिया की बल्लेबाजी में भी गहराई होगी। इसमें शार्दुल सातवें नंबर पर तो वहीं आर अश्विन आठवें नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। भारतीय टीम इस दौरे पर पहले तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी तो वहीं इसके खत्म होने के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta