खेल

केएल राहुल विराट को मानते हैं मैदान पर 200% देने वाला खिलाड़ी

Gulabi
3 July 2021 11:55 AM GMT
केएल राहुल विराट को मानते हैं मैदान पर 200% देने वाला खिलाड़ी
x
डब्लूटीसी फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद विराट कोहली कप्तानी को लेकर निशाने पर हैं

डब्लूटीसी फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद विराट कोहली कप्तानी को लेकर निशाने पर हैं. लेकिन टीम इंडिया के खिलाड़ी विराट कोहली का समर्थन करने में कोई कसर नहीं रहने दे रहे हैं. आर अश्विन के बाद केएल राहुल ने कोहली की कप्तानी को जमकर सराहा है. राहुल ने कोहली को ऐसा कप्तान बताया है जो कि मैदान पर अपना 200 प्रतिशत देता है.


केएल राहुल इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा हैं. राहुल ने, ''विराट कोहली एक अलग तरह का कप्तान है. वह एक बहुत ही भावुक व्यक्ति है. कोहली मैदान पर 200 प्रतिशत पर काम करते है. 100 सबसे अच्छा है जो आप संभवत: कर सकते हैं, लेकिन वह 200 पर काम करते है. उनके अंदर लोगों को अपना 200 देने के लिए प्रेरित करने की अद्भूत क्षमता है.''
धोनी को बताया बेहतरीन कप्तान
केएल राहुल ने हालांकि धोनी की कप्तानी के बारे में बात की है. राहुल का मानना है कि धोनी का हर खिलाड़ी बहुत ज्यादा सम्मान करता है. स्टार बल्लेबाज ने कहा, ''जब भी कोई कप्तान कहता है, हमारे दौर से सबसे पहला नाम एमएस धोनी का आता है. हम सभी धोनी के अंडर में खेले हैं. हां, उसने बहुत सारे टूर्नामेंट जीते हैं, देश के लिए अद्भुत चीजें की हैं. लेकिन मुझे लगता है कप्तान के रूप में आपके पास जो उपलब्धि हो सकती है, वह है आपके साथियों का सम्मान. धोनी ने वह हासिल किया है."

केएल राहुल ने धोनी की कप्तानी में इंडिया के टेस्ट, वनडे और टी20 में डेब्यू किया था. राहुल का कहना है कि धोनी से उन्होंना सीखा है कि कैसे हर स्थिति में शांत रहा जाता है और समस्या का समाधान निकाला जाता है.
बता दें कि केएल राहुल का चयन इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के रूप में हुआ है. केएल राहुल को हालांकि शुभमन गिल के चोटिल होने की वजह से ओपन करने के लिए भी कहा जा सकता है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta