खेल

KL Rahul और अफ्रीकी कप्तान के बीच मैदान पर हुई झड़प, देखे VIDEO

Neha Dani
5 Jan 2022 2:22 AM GMT
KL Rahul और अफ्रीकी कप्तान के बीच मैदान पर हुई झड़प, देखे VIDEO
x
अजिंक्य रहाणे 11 रन पर नाबाद हैं. मयंक अग्रवाल ने 23 और केएल राहुल ने 8 रन बनाए.

टीम इंडिया (Team India) के धाकड़ ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) को साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह कप्तानी करने का मौका मिला. केएल राहुल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपनी कप्तानी में गजब के तेवर दिखाए. जोहानिसबर्ग में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत की दूसरी पारी में केएल राहुल के आक्रामक तेवर देखने को मिले. दरअसल, दूसरी पारी में केएल राहुल (KL Rahul) और अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) के बीच मैदान पर ही झड़प देखने को मिली.

अफ्रीकी कप्तान से भिड़ गए केएल राहुल


दरअसल, भारत की दूसरी पारी में दौरान 7वें ओवर में जब केएल राहुल (KL Rahul) 8 रन पर आउट होकर पवेलियन लौट रहे थे, तो अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) उन पर कुछ कमेंट कर रहे थे, जो भारतीय कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) को पसंद नहीं आया. इसके बाद केएल राहुल (KL Rahul) ने भी रुककर डीन एल्गर (Dean Elgar) को मुंहतोड़ जवाब दिया. राहुल और दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर के बीच बहसबाजी शुरू हो गई.
बीच मैदान पर इस बात को लेकर हुई झड़प
हुआ यूं कि दूसरी पारी के 7वें ओवर में मार्को जैनसन की गेंद पर आउट होने के बाद केएल राहुल (KL Rahul) पवेलियन की तरफ जा रहे थे. उन्हें दूसरी स्लिप में एडेन मार्करम ने कैच किया. केएल राहुल (KL Rahul) को इस करीबी कॉल में तीसरे अंपायर द्वारा आउट किए जाने के बाद दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों के साथ कुछ जुबानी जंग करते हुए देखा गया. ऑन-फील्ड अंपायरों द्वारा निर्णय लेने से पहले केएल राहुल (KL Rahul) ने पवेलियन जाने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई थी. रिप्ले में ऐसा लग रहा था कि गेंद मार्करम की हथेलियों के बीच में है, लेकिन अंपायर ने आउट दे दिया. अंपायर द्वारा आउट दिए जाने के बाद केएल राहुल (KL Rahul) और दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर के बीच बहस शुरू हो गई.
केएल राहुल (KL Rahul) निराश होकर अपना सिर हिलाते हुए मैदान से बाहर जाते हुए दिख रहे थे. दरअसल, इसी तरह की घटना दक्षिण अफ्रीका पहली पारी के दौरान भी हुई थी, जब रासी वान डेर डुसेन को ऑन-फील्ड अंपायर ने आउट दिया था. राहुल जिस समय आउट हुए, उस समय क्रीज पर काफी ड्रामा देखने को मिला. बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारत के पास 58 रनों की बढ़त है. स्टंप्स तक दूसरी पारी में भारत का स्कोर 2 विकेट पर 85 रन है. चेतेश्वर पुजारा 35 रन पर और अजिंक्य रहाणे 11 रन पर नाबाद हैं. मयंक अग्रवाल ने 23 और केएल राहुल ने 8 रन बनाए.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta