खेल

केविन हार्विक ने बारिश के कारण स्थगित हुई न्यू हैम्पशायर रेस में NASCAR के जीत रहित सूखे को ख़त्म करने की कोशिश की

Kunti Dhruw
16 July 2023 6:31 PM GMT
केविन हार्विक ने बारिश के कारण स्थगित हुई न्यू हैम्पशायर रेस में NASCAR के जीत रहित सूखे को ख़त्म करने की कोशिश की
x
केविन हार्विक के पास न्यू हैम्पशायर में एक कप ड्राइवर द्वारा करियर में सर्वाधिक जीत का रिकॉर्ड बनाने का एक आखिरी मौका है। चेकर वाला झंडा लें, और हार्विक विजेता को दिए गए लगभग 20 पाउंड के लॉबस्टर को घर ले जाएगा - उसके युवा बेटे ने एक बार विजय लेन में क्रस्टेशियन को चूमा था और पंजे के साथ एक पारिवारिक मित्र का पीछा भी किया था। लेकिन हार्विक को अपनी बंदूक सरेंडर करनी पड़ सकती है।
हार्विक को सीज़न के अंत में NASCAR से सेवानिवृत्त होने से पहले अपनी सभी सफलताओं के लिए ट्रैक की ओर से अंतिम धन्यवाद के रूप में ट्रैक पर कस्टम-डिज़ाइन की गई हस्तनिर्मित बंदूक, घुंघराले राख की लकड़ी का प्राप्तकर्ता था। चांदी की पट्टिका पर शिलालेख में आंशिक रूप से लिखा है: “केविन हार्विक। 4X एनएचएमएस विजेता।''
वह इसे पाँच बनाना और उत्कीर्णन संपादित करना चाहेंगे। न्यू हैम्पशायर मोटर स्पीडवे पर सोमवार की दौड़ में हार्विक का बहुत कुछ दांव पर लगा है - भारी बारिश के कारण रविवार की निर्धारित शुरुआत रद्द हो गई - जहां वह न केवल मैजिक माइल में सबसे अधिक जीत के लिए जेफ बर्टन के साथ बराबरी कर सकता है, बल्कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वह इसे समाप्त भी कर सकता है। 31-रेस जीत रहित क्रम और NASCAR के प्लेऑफ़ में एक स्वचालित स्थान अर्जित करें।
"अधिकांश भाग के लिए, हम प्रतिस्पर्धी रहे हैं," हार्विक ने कहा। "हमारे पास दौड़ जीतने के कुछ मौके थे, और ये सभी एक साथ मिलकर जीत की राह तक नहीं पहुंच पाए थे।"
47 वर्षीय हार्विक लंबे समय से NASCAR के सबसे लगातार, बड़े विजेताओं में से एक थे। रिचर्ड चाइल्ड्रेस रेसिंग के लिए 2007 डेटोना 500 चैंपियनशिप ड्राइविंग और स्टीवर्ट-हास रेसिंग के लिए 2014 NASCAR कप चैंपियनशिप ड्राइविंग थी। अच्छे समय के अचानक ख़त्म होने से पहले उन्होंने 2018 में आठ बार और 2020 में नौ बार जीत हासिल की। हार्विक को 2021 में कोई जीत नहीं मिली और 23 साल के करियर के अपने अंतिम सीज़न में उन्होंने अब तक 19 रन देकर 0 विकेट लिए हैं।
हार्विक ने मेजर लीग बेसबॉल गेम 7 के NASCAR संस्करण के रूप में ख्याति अर्जित की। उन्होंने 2014 में फीनिक्स में जीत हासिल की जब उन्हें चैंपियनशिप की दौड़ में आगे बढ़ने के लिए जीत की जरूरत थी। इसके बाद हार्विक ने होमस्टेड में फाइनल और चैंपियनशिप जीती। 2016 के प्लेऑफ़ में जीत-या-अन्यथा की दौड़ में आगे बढ़ने के लिए जीत की आवश्यकता थी, हार्विक ने न्यू हैम्पशायर में जीत हासिल की और अगले दौर में जगह बनाई।
16-ड्राइवर प्लेऑफ़ फ़ील्ड निर्धारित होने से पहले सात रेस शेष होने के कारण, हार्विक वर्तमान में अंकों के आधार पर प्लेऑफ़ में जगह बना लेगा। स्टैंडिंग में उनसे आगे के 11 ड्राइवर सभी 2023 रेस विजेता हैं - विलियम बायरन के चार के साथ शीर्ष पर - और सीज़न की शुरुआत में एक ठोस शुरुआत ने हार्विक को कटलाइन पर 126-पॉइंट कुशन दिया है। लेकिन अंतिम ग्रीष्मकालीन दौड़ में कुछ आश्चर्यजनक विजेता निश्चित रूप से स्टैंडिंग को निचोड़ लेंगे और हार्विक पर चेकर ध्वज लेने का दबाव बढ़ा देंगे।
जो है सामने रखो।
हार्विक ने कहा, "हमारे लिए, यह वास्तव में नहीं बदलता है क्योंकि 2015 में, हमने हर हफ्ते दौड़ने का फैसला किया था जैसे कि यह एक प्लेऑफ़ सप्ताह था।" “अगर आपको गियर बदलना है, तो आप बड़ी मुसीबत में हैं। यह दौड़ का एक अलग तरीका है।"
हार्विक अपनी पिछली तीन रेसों में 24वें, 29वें और 30वें स्थान पर नंबर 4 फोर्ड के साथ न्यू हैम्पशायर में ठंड की राह पर चल रहा है।
कुछ जीत रहित सूखा - उनकी आखिरी जीत 22 अगस्त, 2022 को रिचमंड में हुई - एक उम्रदराज़ ड्राइवर के लिए खेल का सिर्फ एक हिस्सा है। रिचर्ड पेटी ने 1984 में अपनी 200वीं रेस जीती और अपने अंतिम आठ सीज़न में फिर कभी नहीं जीती। जिम्मी जॉनसन ने 2017 सीज़न के मध्य में अपने करियर की 83वीं रेस जीती, जो 2020 में समाप्त हुई उनके पूर्णकालिक करियर की आखिरी रेस थी।
शेष मंदी के लिए एसएचआर की समग्र समस्याओं को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। हार्विक, जिसे अगले सीज़न में जोश बेरी द्वारा प्रतिस्थापित किया जाएगा, आसानी से समूह में सर्वश्रेष्ठ है। रयान प्रीस स्टैंडिंग में 25वें, एरिक अल्मिरोला 27वें और चेज़ ब्रिस्को 31वें स्थान पर हैं। एसएचआर ने जून में अपने क्रू चीफ लाइनअप में कई संगठनात्मक बदलाव किए, लेकिन तत्काल सुधार के कोई संकेत नहीं मिले हैं।
अगले सीज़न में किसी और को SHR के बारे में चिंता करने दें।
हार्विक भले ही अपने NASCAR करियर को अलविदा कह रहे हों, लेकिन 2001 डेटोना 500 में उनकी मृत्यु के कुछ ही दिनों बाद जिस ड्राइवर को डेल अर्नहार्ड की जगह लेने के लिए नियुक्त किया गया था, रेसिंग रिटायरमेंट में उनकी टू-डू सूची में बहुत कुछ है।
हार्विक अगले साल NASCAR टेलीविजन कवरेज के फॉक्स स्पोर्ट्स हिस्से के लिए प्रसारण बूथ में माइक जॉय और क्लिंट बॉयर के साथ शामिल होंगे। वह अपना ध्यान केविन हार्विक इंक, अपनी बढ़ती प्रबंधन कंपनी के साथ-साथ अन्य व्यावसायिक उपक्रमों पर लगाएंगे। और वह ट्रैक पर अधिक समय बिता सकते हैं - केवल अपने युवा बेटे और बेटी, दोनों उभरते रेसर के समर्थन में।
हार्विक के पास दोस्त और देशी संगीत स्टार जेक ओवेन द्वारा उपहार में दी गई रॉकिंग कुर्सी पर आराम से बैठने के लिए ज्यादा समय नहीं हो सकता है।
हार्विक ने कहा, "मैं ऊर्जा से भरपूर रहना चाहता हूं और चीजों को अलग तरीके से करना चाहता हूं।" “मैंने सीखा है, और डेल (अर्नहार्ट) जूनियर ने मुझे इस बारे में चेतावनी दी थी, कि जब मैं कार से बाहर निकलूंगा तो कार में रहने की तुलना में अधिक व्यस्त होऊंगा। क्योंकि कार में, मेरे पास पहले से ही काम न करने का एक बहाना था। कार से बाहर, आपके पास कुछ न करने का कोई बहाना नहीं है।"
लेकिन अगर वह हेलमेट लटकाने से पहले कम से कम एक और काम कर सके, तो हार्विक 61वीं जीत हासिल करना चाहेगा।
यहाँ फिर से बारिश हो रही है
सोमवार की दौड़ मैजिक माइल में दोपहर में शुरू होगी। डोवर और कोका-कोला 600 के साथ बारिश के कारण स्थगित हुई इस सीज़न की यह तीसरी रेस है।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story