खेल

गुजरात-चेन्नई मैच देखने पहुंचे कार्तिक आर्यन, राजस्थान की जीत से खुश धनश्री, देखें रोमांचक तस्वीरें

Mahima Marko
16 May 2022 6:30 AM GMT
Karthik Aryan arrived to watch Gujarat-Chennai match, Dhanshree happy with Rajasthans victory, see exciting pictures
x
गुजरात ने चेन्नई को हराकर टूर्नामेंट की शुरुआती दो टीमों में अपनी जगह पक्की कर ली। वहीं, दूसरे मैच में राजस्थान ने लखनऊ को हराया और प्लेऑफ में अपना स्थान लगभग तय कर लिया।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। आईपीएल 2022 का लीग स्टेज खत्म होने की कगार पर है और प्लेऑफ के समीकरण भी लगभग साफ हो चुके हैं। गुजरात, लखनऊ और राजस्थान की टीम का प्लेऑफ खेलना तय है, जबकि चौथे स्थान के लिए कई टीमें दावेदारी कर रही हैं। रविवार का दिन इस टूर्नामेंट का आखिरी दिन रहा, जब दो मुकाबले खेले गए। अब हर दिन एक ही मैच होगा और प्लेऑफ के मुकाबलों से पहले खिलाड़ियों को छोटा ब्रेक भी मिलेगा। रविवार के दिन खेले गए दोनों मुकाबलों में कमाल का रोमांच देखने को मिला। पहले गुजरात ने चेन्नई को हराकर टूर्नामेंट की शुरुआती दो टीमों में अपनी जगह पक्की कर ली। वहीं, दूसरे मैच में राजस्थान ने लखनऊ को हराया और प्लेऑफ में अपना स्थान लगभग तय कर लिया।

बॉलीवुड स्टार कार्तिक आर्यन भी चेन्नई और गुजरात का मुकाबला देखने पहुंचे थे। वहीं, दिन के दूसरे मैच में खिलाड़ियों की पत्नियों ने सभी का ध्यान खींचा। धनश्री से लेकर प्रीति नरायण तक सभी खिलाड़ियों की पत्नियां स्टेडियम में मौजूद थीं और अपनी टीम का सपोर्ट कर रही थीं। यहां, हम इस मैच की ऐसी ही रोमांचक तस्वीरें दिखा रहे हैं।

बॉलीवुड स्टार कार्तिक आर्यन चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस का मैच देखने पहुंचे थे। हालांकि, यह मैच ज्यादा रोमांचक नहीं रहा। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की टीम ने छोटा स्कोर बनाया और इसी के साथ चेन्नई की हार तय हो गई थी। गुजरात ने आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया।

युजवेन्द्र चहल की पत्नी धनश्री भी यह मैच देखने पहुंची थीं। चहल ने उन्हें निराश नहीं किया और शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने लखनऊ के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दीपक हुड्डा का विकेट लिया। हालांकि, चहल इस मैच में काफी महंगे साबित हुए।
लखनऊ के बल्लेबाज मनीष पांडे की पत्नी अश्रिता शेट्टी भी यह मैच देखने पहुंची थीं, लेकिन मनीष को यह मैच खेलने का मौका नहीं मिला। इसके बाद लखनऊ की टीम भी यह मैच हार गई। अश्रिता के लिए यह दिन कुछ खास नहीं रहा, लेकिन अपनी दोस्त के साथ खुश नजर आईं।

राजस्थान के विदेशी खिलाड़ियों की पत्नियां भी यह मैच देखने पहुंची थीं। ट्रेंट बोल्ट की पत्नी गेर्ट स्मिथ भी इस मैच के दौरान स्टेडियम में मौजूद थीं और राजस्थान के खिलाड़ियों ने इन्हें निराश भी नहीं किया। राजस्थान की पूरी टीम ने शानदार खेल दिखाया और जीत हासिल की।
राजस्थान के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की पत्नी प्रीति नरायण भी यह मैच देखने पहुंची थीं। अश्विन मैच में पहले बल्ले के साथ आखिरी के दो ओवरों में उपयोगी 10 रन बनाए। इसके बाद गेंदबाजी में उन्होंने सेट क्रुणाल पांड्या को आउट कर अपनी टीम की जित पक्की कर दी। अश्विन ने इस मैच में अपने चार ओवरों में सिर्फ 24 रन दिए।

गुजरात चेन्नई के मैच में मोहम्मद शमी ने अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई। शमी ने डेवोन कॉन्वे को विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के हाथों कैच कराया। कॉनवे नौ गेंद में पांच रन बनाकर आउट हुए। वो पिछले कुछ मैचों से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके।

ऋतुराज गायकवाड़ और मोईन अली ने अर्धशतकीय साझेदारी कर अपनी टीम को मुश्किल से निकाला। दोनों ने 32 गेंद में 50 रन जोड़े। इन दोनों की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत चेन्नई की टीम एक समय पर आठ ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 61 रन बना चुकी थी। हालांकि, अली के आउट होने के बाद चेन्नई की बल्लेबाजी बिखर गई।
इस मैच में ऋतुराज गायकवाड़ ने अपने आईपीएल करियर का 10वां अर्धशतक लगाया। उन्होंने 44 गेंद में अपने 50 रन पूरे किए। इसके साथ ही चेन्नई का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। उनकी शानदार पारी की बदौलत चेन्नई ने 15 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 109 रन बना लिए थे। हालांकि, वो बड़ी पारी नहीं खेल पाए 53 रन बनाकर आउट हो गए।
राशिद खान ने चेन्नई की टीम को तीसरा झटका दिया है। उन्होंने ऋतुराज गायकवाड़ को मैथ्यू वेड के हाथों कैच आउट कराया। ऋतुराज ने 49 गेंद पर 53 रन बनाए। उनकी पारी में चार चौके और एक छक्का शामिल था। राशिद ने चार ओवर में 31 रन देकर एक विकेट झटका।
गुजरात की सलामी जोड़ी ने इस मैच में शानदार शुरुआत की और अपनी टीम की जीत तय कर दी। इन दोनों ने सात ओवर में 59 रन बनाए। इसमें शुभमन गिल ने 18 रन और ऋद्धिमान साहा 26 गेंदों पर 40 रन का योगदान दिया। हालांकि, गिल अगले ही ओवर में आउट हो गए, लेकिन साहा अंत तक नाबाद रहे और अपनी टीम को जीत दिलाकर ही वापस लौटे।
श्रीलंका के युवा गेंदबाज मथीशा पथिराना ने अपने पहले ही मैच में शानदार प्रदर्शन किया। उन्हें उनके अनऑर्थोडॉक्स एक्शन के लिए 'जूनियर मलिंगा' के नाम से भी बुलाया जाता है। पथिराना ने आईपीएल करियर की पहली ही गेंद पर शुभमन गिल को एल्बीडब्ल्यू आउट किया।
गुजरात के लिए ऋद्धिमान साहा ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 57 गेंद में नाबाद 67 रन बनाए और एक छोर संभालकर बल्लेबाजी की। इस दौरान उनके बल्ले से आठ चौके और एक छक्का भी निकला। दूसरे छोर पर गुजरात के कई बल्लेबाज आउट हुए, लेकिन साहा क्रीज पर जमे रहे और टीम को जीत दिलाकर ही राहत की सांस ली।
इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले जोस बटलर लखनऊ के खिलाफ मैच में कुछ खास नहीं कर पाए। आवेश खान की गेंद पर लैप शॉट खेलने के प्रयास में वो क्लीन बोल्ड हो गए। बटलर ने इस मैच में छह गेंदों में सिर्फ दो रन बनाए।
जोस बटलर के आउट होने के बाद कप्तान संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल ने मिलकर राजस्थान के स्कोर को तेजी से आगे बढ़ाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी कर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। जायसवाल ने 41 और सैमसन ने 24 गेंदों में 32 रन बनाए।
लखनऊ के लिए जेसन होल्डर ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी की। पहले उन्होंने राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन को पवेलियन भेजा। इसके बाद कंजूसी से रन भी दिए। उन्होंने अपने दो ओवर में सिर्फ 12 रन देकर एक विकेट लिया।
ट्रेंट बोल्ट ने लगातार दो गेंदों में दो विकेट लेकर लखनऊ को मुश्किल में डाल दिया था। बोल्ट ने ओवर की पहली गेंद पर डिकॉक को आउट करने के बाद अगली ही गेंद पर आयुष बदोनी को भी पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। बदोनी खाता खोले बगैंर पहली गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। बोल्ट हैट्रिक पर थे लेकिन अगली गेंद पर दीपक हुड्डा ने ऐसा नहीं होने दिया।
क्रुणाल पांड्या और दीपक हुड्डा की जोड़ी ने इस मैच में कमाल की बल्लेबाजी की और अपनी टीम को मैच में वापस भी लाए, लेकिन जीत नहीं दिला पाए। दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की है। हालांकि, क्रुणाल के आउट होने के बाद लखनऊ की हार लगभग तय हो गई थी।
दीपक हुड्डा ने शानदार और संघर्षपूर्ण पारी खेलते हुए 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। यह उनके आईपीएल करियर की सातवीं फिफ्टी रही। इस मैच में उन्होंने 39 गेंदों में 59 रन बनाए और युजवेन्द्र चहल का शिकार बने। चहल ने हुड्डा को विकेटकीपर संजू सैमसन के हाथों स्टंप आउट कराया।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta